नोएडा में 21 साल के युवक का गजब कारनामा, खुद को गोली मार रच दिया अपहरण का स्वांग, पुलिस ने चंद मिनट में खोली कलई

Noida News : नोएडा में 21 साल के युवक का गजब कारनामा, खुद को गोली मार रच दिया अपहरण का स्वांग, पुलिस ने चंद मिनट में खोली कलई

नोएडा में 21 साल के युवक का गजब कारनामा, खुद को गोली मार रच दिया अपहरण का स्वांग, पुलिस ने चंद मिनट में खोली कलई

Tricity Today | Symbolic Image

Noida News : नोएडा में गुरुवार को एक युवक ने गजब कारनामा किया है। उसने खुद को गोली मारकर अपहरण का स्वांग रच दिया। पुलिस ने चंद मिनट में पूरे घटनाक्रम की कलई खोल दी। अभी युवक का उपचार चल रहा है। पुलिस ने पिस्टल बरामद कर ली है। युवक के मोबाइल से पुराने फोटो बरामद किए गए हैं। जिनमें वह पिस्टल लेकर खड़ा है।

क्या है पूरा मामला
गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने बताया कि गुरुवार को नोएडा के थाना सेक्टर-49 को न्यू हॉस्पिटल सेक्टर-50 को ओर से एक मेमो प्राप्त हुआ। जिसके अनुसार सलारपुर गांव के रहने वाले हिमांशु पुत्र विनोद (उम्र लगभग 21 वर्ष) के कंधे पर गोली लगी है। उसका उपचार किया जा रहा है। तत्काल थाना सेक्टर-49 पुलिस टीम न्यू हॉस्पिटल पहुंची और हिमांशु से मिली। घटना के बारे में जानकारी ली गई। जिसमें हिमांशु ने अपने साथ हुई घटना के विषय में बताया कि कुछ लोग मेरे घर से ही मेरे पीछे लग गए थे। उन अपराधियों के पास पिस्टल था। वह मुझे जबरदस्ती कहीं ले गए। मुझसे पैसे देने के लिए कहा और मुझसे ही मुझे गोली लगवा दी। जाते-जाते यह धमकी दे गए हैं कि अगर किसी को बताया तो तेरी मम्मी को भी गोली मार देंगे। किसी अंधेरी जगह में फेंक कर चले गए।

हिमांशु ने बयान बार-बार बदला
हिमांशु ने बयानों को कई बार बदला है। जिससे घटना संदेहास्पद लगी। जिसकी और जांच करने के लिए हिमांशु को हॉस्पिटल में एडमिट करने वाले उसके दोस्त विवेक पुत्र प्रेम कांत से पूछताछ की गई। उसने बताया कि मुझे हिमांशु का फोन आया था और उसने कहा कि मुझे गोली लग गई है। जल्दी से नीलगिरी स्कूल के पास केंद्रीय विहार गोल चक्कर के पास चले आओ। इस पर विवेक अपने साथ अपने दोस्त को लेकर मोटर साइकिल से केंद्रीय विहार सेक्टर-50 गोल चक्कर पहुंचा और उसको ढूंढना शुरू किया। तभी उन्होंने देखा कि हिमांशु खुद ही दूर से मोटर साइकिल धीरे-धीरे चलाता हुआ आ रहा है। तब विवेक ने हिमांशु को अस्पताल में ले जाकर भर्ती करवाया।

पुलिस ने बरामद की पिस्टल
थाना-49 पुलिस ने जब मौके पर जाकर देखा गया तो प्रथम दृष्टया ऐसी कोई घटना होना प्रतीत नहीं पाया गया है। हिमांशु के फोन को चेक करने पर पाया गया कि हिमांशु अपने पास एक 32 एमएम का अवैध पिस्टल रखता है। जिसका फोटो भी हिमांशु के फोन में मौजूद है। उसी आधार पर पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाते हुए घटनास्थल के आसपास तलाशी ली। बताई गई जगह से लगभग एक किलोमीटर दूर वह पिस्टल बरामद कर ली गयी, जिससे हिमांशु को गोली लगी है। जांच करने पर पाया गया कि यह वही पिस्टल है, जिसका 4 जून को हिमांशु ने अपने हाथ में लेकर फोटो खींचा था। अग्रिम विधिक कार्रवाई और जांच की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.