गौतमबुद्ध नगर में 230 पुलिस कर्मी कोरोना से संक्रमित हुए, कमिश्नर आलोक सिंह ने बड़ा अभियान शुरू किया

BIG NEWS: गौतमबुद्ध नगर में 230 पुलिस कर्मी कोरोना से संक्रमित हुए, कमिश्नर आलोक सिंह ने बड़ा अभियान शुरू किया

गौतमबुद्ध नगर में 230 पुलिस कर्मी कोरोना से संक्रमित हुए, कमिश्नर आलोक सिंह ने बड़ा अभियान शुरू किया

Tricity Today | कोविड टेस्ट कैंप की शुरुआत करते पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह

  • नोएडा पुलिस कमिश्नरेट के करीब 230 पुलिसकर्मी अब तक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं
  • 16 मार्च से अब तक कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं
  • संक्रमितों में कई थानाध्यक्ष, निरीक्षक, उप-निरीक्षक, कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल, अधिकारी और उनके परिजन शामिल हैं
  • कोविड-19 से संक्रमित सभी पुलिसकर्मियों की हालत स्थिर है
गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का बढ़ता दायरा अब फ्रंटलाइन वर्कर्स को अपनी चपेट में ले रहा है। नोएडा पुलिस कमिश्नरेट के करीब 230 पुलिसकर्मी अब तक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें अधिकारी से लेकर आरक्षी तक शामिल हैं। जबकि एक उपनिरीक्षक एवं आरक्षी की संक्रमण की वजह से मौत हो चुकी है। हालांकि पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के आदेश पर अब पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य के मुताबिक उनकी ड्यूटी लगाई जा रही है। ताकि बीमारियों से पीड़ित, प्रेग्नेंट महिला कर्मियों और 55 साल से ज्यादा उम्र के कर्मियों को राहत मिल सके। इसका पालन किया जा रहा है। इसका असर भी दिखाई दे रहा है। 

अब तक 48 ठीक हो चुके हैं
जिले में पंचायत चुनाव की वजह से हालात थोड़े मुश्किल भरे रहे। पुलिस उपायुक्त मुख्यालय/ लाइन मीनाक्षी कात्यायन ने शुक्रवार को बताया कि गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात 230 पुलिसकर्मी 16 मार्च से अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। इनमें से 48 पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि संक्रमितों में कई थानाध्यक्ष, निरीक्षक, उप-निरीक्षक, कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल, अधिकारी और उनके परिजन शामिल हैं। मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि संक्रमितों के संपर्क में आए कुछ पुलिसकर्मियों को आइसोलेशन में भेजा गया है। कोविड-19 से संक्रमित सभी पुलिसकर्मियों की हालत स्थिर है। उनका विभिन्न अस्पतालों, क्वारंटीन सेंटर और होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है।

पंचायत चुनाव में तैनात कर्मियों की जांच होगी
पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह (Alok Singh) ने अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था, लव कुमार के साथ गुरुवार से रिजर्व पुलिस लाइन्स गौतमबुद्ध नगर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव और मतगणना में तैनात पुलिसकर्मियों का कोविड टेस्ट कराने के अभियान की शुरुआत की। इसके तहत 200 पुलिसकर्मियों का कोरोना टेस्ट कराया गया। सभी पुलिस कर्मियों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिये आवश्यक दिशानिर्देश दिये गये। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने सभी उपस्थित पुलिसकर्मियों का हौसला बढाते हुये कहा कि वर्तमान समय चुनौतियों से भरा है। 

ड्यूटी पर प्रोटोकॉल का पालन करें
उन्होंने कहा, मौजूदा समय में गौतमबुद्ध नगर पुलिस के सभी जवान अपनी जान की परवाह न करते हुये इस चुनौती के सामने चट्टान बन कर खडे हैं।  साथ ही हमें अपने परिवार की सुरक्षा का ध्यान भी रखना है। इसलिये हम सभी को कोविड संक्रमण से पूरी तरह बचाव करते हुये अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना है। सभी पुलिसकर्मी ड्यूटी पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुये डबल मास्क, सेनेटाइजर, दस्ताने, फेस शील्ड आदि कोविड बचाव उपकरणों का इस्तेमाल करें। मिशन की शुरुआत के दौरान डीसीपी मुख्यालय-2 मीनाक्षी कात्यान, प्रतिसार निरीक्षक और अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।  

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.