नोएडा में 24 घंटे ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन की सुविधा शुरू, डीएम सुहास एलवाई बोले- ‘जुलाई तक हर निवासी को मिलेगी पहली डोज’

BIG NEWS: नोएडा में 24 घंटे ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन की सुविधा शुरू, डीएम सुहास एलवाई बोले- ‘जुलाई तक हर निवासी को मिलेगी पहली डोज’

नोएडा में 24 घंटे ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन की सुविधा शुरू, डीएम सुहास एलवाई बोले- ‘जुलाई तक हर निवासी को मिलेगी पहली डोज’

Tricity Today | DM Suhas LY IAS

नोएडा के सेक्टर 137 में स्थित फेलिक्स अस्पताल में आज से ड्राइव थ्रू 24×7 वैक्सीनेशन ड्राइव की शुरुआत की गई है। अब जनपद में  24 घंटे वैक्सीन लगवाने की सुविधा उपलब्ध रहेगी। आज से जिले में इस सुविधा की शुरुआत कर दी गई है। निवासी कुछ शुल्क जमा करने के बाद हर वक्त टीकाकरण करा सकते हैं। साथ ही जनपद के अपोलो और फोर्टिस जैसे अस्पतालों में भी टीकाकरण अभियान जारी है। इन हॉस्पिटल में भी कुछ फीस देकर लोग वैक्सीन की डोज ले सकते हैं। नोएडा के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने 24 घंटे ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन का शुभारंभ किया। 

रोजाना 15 हजार लोगों को मिल रही वैक्सीन
इस सुविधा की शुरुआत करते हुए जिलाधिकारी सुहास एलवाई (DM Suhas LY IAS) ने बताया कि जिले में निजी अस्पतालों के साथ मिलकर 24×7 वैक्सीनेशन सुविधा आरम्भ की गई है। अब जनपदवासी 24 घण्टे अपनी गाड़ियों में बैठ कर ड्राइव थ्रू के जरिये वैक्सीन लगवा सकते हैं। हमारा लक्ष्य है कि जुलाई तक सभी जनपदवासियों को वैक्सीन का पहला डोज लगा दिया जाए। इसके लिए जिला प्रशासन पूरे जोर-शोर से काम कर रहा है। सरकारी केंद्रों पर फिलहाल रोजाना लगभग 15 हज़ार वैक्सिन की खुराक दी जा रही हैं। अब तक हम जिले में लगभग 571002 लोगों को टीका लगाया जा चुका है। 

जुलाई तक सबको मिलेगी वैक्सीन
गौतमबुद्ध नगर में 18 साल से ज्यादा उम्र वाले निवासियों की संख्या करीब 16 लाख है। जिला प्रशासन जुलाई तक सभी को टीके की पहली खुराक देने की कोशिश में जुटा है। ग्रामीण क्षेत्रो में भी वैक्सिनेशन की दिशा में काम किया जा रहा है। ग्रामीण इलाकों में कैम्प लगा कर निवासियों को वैक्सिन देने की तैयारी की जा रही है। जिलाधिकारी ने कहा कि बेशक सरकारी केंद्रों पर सरकार के प्रयासों से रोजाना 15000 लोगों को टीके की खुराक दी जा रही है। लेकिन जनपद में लाखों ऐसे लोग हैं, जो प्राइवेट अस्पतालों में कुछ शुल्क देकर अपनी सुविधानुसार टीकाकरण कराना पसंद करेंगे। उन सब को ध्यान में रखते हुए जनपद के सभी बड़े अस्पतालों अपोलो, फेलिक्स और फोर्टिस आदि में टीकाकरण ड्राइव की शुरुआत की गई है। 

24 घंटे टीकाकरण करा सकते हैं निवासी
अच्छी बात यह है कि लोगों को 24 घंटे टीकाकरण की सहूलियत मिलेगी। इससे वह अपने समयानुसार आकर टीके की खुराक ले सकेंगे। इसका जिला प्रशासन पर भार नहीं पड़ेगा। साथ ही ज्यादा से ज्यादा लोगों को कम वक्त में वैक्सीनेट करने में सुविधा मिलेगी। इन अस्पतालों में वैक्सीन की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाएगी। उन्होंने अपना संकल्प दोहराते हुए कहा कि गौतमबुध नगर को देश में सबसे पहले पूर्ण वैक्सीनेशन का जिला बनाना है। इस दिशा में सारे प्रयास किए जा रहे हैं। अगर सब कुछ ठीक रहा, तो गौतमबुद्ध नगर के नाम यह खिताब दर्ज हो जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.