शारदा हॉस्पिटल में रविवार से 24 घंटे वैक्सीनेशन की सुविधा मिलेगी, 15 टीमें संभालेंगी जिम्मेदारी

BIG NEWS : शारदा हॉस्पिटल में रविवार से 24 घंटे वैक्सीनेशन की सुविधा मिलेगी, 15 टीमें संभालेंगी जिम्मेदारी

शारदा हॉस्पिटल में रविवार से 24 घंटे वैक्सीनेशन की सुविधा मिलेगी, 15 टीमें संभालेंगी जिम्मेदारी

Google Image | शारदा हॉस्पिटल में रविवार से 24 घंटे वैक्सीनेशन की सुविधा मिलेगी

नोएडा के फेलिक्स अस्पताल के बाद ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल में 24 घंटे का वैक्सीनेशन सेंटर शुरू होगा। इसके लिए 10 बूथ बनाए गए हैं। इसके अलावा ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन की भी शुरुआत की जाएगी। इसके लिए भी अलग से विशेष बूथ बनाए जा रहे हैं। पूरे कैंपस में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए बूथों का निर्माण किया जा रहा है। वैक्सीनेशन को लेकर 15 टीमों के अलावा शारदा प्रबंधन की ओर से तीन हाई लेवल टीम बनाई गई है जो सभी चीजों पर ध्यान रखेंगी और आपस में कॉर्डिनेट करेंगी। 

10 बूथ बनाए गए हैं
शारदा अस्पताल के चेयरमैन पीके गुप्ता ने बताया कि 24 घंटे टीकाकरण की सुविधा उन लोगों को ध्यान में रखकर की गई है, जो नौकरी और कारोबार करते हैं। कामकाजी लोगों को दिन में टीका लगावाने में मुश्किलें आती हैं। कहीं भीड अधिक न हो, इसके लिए अस्पताल और यूनिवर्सिटी कैंपस में 10 जगहों पर बूथ बनाए गए हैं। ऐसे में 24 घंटे टीकाकरण होने से केंद्रों पर भीड़ में कमी आएगी। जो लोग भीड़ के कारण टीका नहीं लगवा रहे हैं, वो भी अब वैक्सीन लगवा सकेंगे। 

ड्राइव थ्रू की भी सुविधा मिलेगी
24 घंटे ड्राइव थ्रू के शुरू होने से वह लोग भी वैक्सीन के लिए आ सकेंगे, जिन्हें अब तक सेंटर जाते समय कोरोना होने का डर सता रहा था। उन्होंने कहा कि इसके लिए सबसे पहले लोग कोविन ऐप पर जाकर स्लॉट बुक करें। इसके बाद ही सेंटर पर पहुंचें। हालांकि लोगों की सुविधाओं को देखते हुए मौके पर रजिस्टेशन कर (वॉकइन) भी टीके लगाए जाएंगे। वाइस चेयरमैन वाईके गुप्ता ने बताया कि ने कहा कि कोरोना मुक्त भारत के सपने के साथ कोरोना वैक्सीन के लिए आए लोगों को आब्जर्वेशन रूम में फिजिशियन, डेंटल, कार्डियोलाजी, फिजियोथेरेपी एवं डाइटीशियन का परामर्श फ्री में दिया जाएगा। 

15 टीमें बनाई गई हैं
इसके अलावा वैक्सीनेशन की देखरेख के लिए 15 टीमों का गठन किया गया है। इसमें वरिष्ठ डॉक्टरों के लीडरशिप में रेजिडेंट डॉक्टर्स, प्रशिक्षित नर्स, पारा मेडिकल स्टॉफ और अन्य कर्मचारी रखे गए हैं। इसके अलावा विवि के कर्मचारियों की भी डयूटी लगाई जाएगी। सभी लोगों को विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है, ताकि कहीं कोई दिक्कत न आए। कहीं भी ज्यादा भीड न लगे, इसको लेकर कैमरे से मॉनिटरिंग और सुरक्षा कर्मियों को जिम्मेदारी दी गई है। 

रोजाना 1000 टीके लगाने का लक्ष्य
एक्सपर्ट डाक्टरों की 5 टीमें स्टैंडबाय में रहेंगी। विवि प्रशासन की ओर से तीन हाई लेवल कमिटी का गठन किया गया जो सभी व्यवस्थाओं की देखरेख करेगी। वैक्सीन लगाने आने वालों के लिए चाय, पानी के अलावा पेपर और मैग्जीन की सुविधाएं भी मौजूद रहेंगी। शारदा अस्पताल और विवि के पीआर डायरेक्टर डॉ अजीत कुमार ने बताया कि जगह जगह सेल्फी स्टैंड लगाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि रोजाना 1000 लोगों को टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.