बुझाने में लगेगा 25 लाख लीटर पानी, एक व्यक्ति की गलती से जल रहा शहर और लाखों लोग परेशान

नोएडा में आग का तांडव : बुझाने में लगेगा 25 लाख लीटर पानी, एक व्यक्ति की गलती से जल रहा शहर और लाखों लोग परेशान

बुझाने में लगेगा 25 लाख लीटर पानी, एक व्यक्ति की गलती से जल रहा शहर और लाखों लोग परेशान

Google Image | Symbolic Image

Noida News : सेक्टर-32 में लगी आग बुझने का नाम नहीं ले रही है। सेक्टर-32 के डंपिंग ग्राउंड में सोमवार की शाम करीब 6:00 बजे आग लगी थी। जो बुधवार की दोपहर 1:00 बजे तक नहीं बुझ पाई है। अफसरों का कहना है कि आग को बुझने में अपनी करीब तीन दिनों का समय लग सकता है। पिछले 40 घंटों से नोएडा जल रहा है। फायर ब्रिगेड के अब तक करीब 400 टैंकर पानी के लग चुके हैं। फायरमैन रात-दिन आग बुझाने में लगे हुए हैं। 

"आग बुझाने में तीन दिन का समय लगेगा"
गौतमबुद्ध नगर के चीफ फायर अफसर (सीएफओ) प्रदीप कुमार चौबे का कहना है कि अभी आग बुझाने में तीन दिन का और समय लग सकता है। इसके अलावा पूरी तरीके से आग को शांत करने में करीब 25 लाख लीटर पानी का इस्तेमाल होगा। आग बुझाने में फायरकर्मियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि जहां आग लगी है, उस मैदान के लेवल को बराबर करने के लिए इसे कूड़े से पाटा गया था। यहां बड़े-बड़े गड्ढों में कूड़ा भरकर उसे पाटा गया है। इन्हीं गढ्ढों में आग लगी है। पिछले साल भी इसी समय लग लगी थी।

कैसे लगी आग
जांच में पता चला है कि यह आग किसी व्यक्ति के द्वारा जानबूझ कर लगाई गई है। नोएडा के अधिकारी का कहना है कि शरारती तत्वों के लोगों ने इस घटनाओं को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि इसको लेकर कुछ अहम सबूत पुलिस के हाथ लगे हैं। जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उसके खिलाफ कठोर एक्शन लिया जाएगा।

आम जनता परेशानी
जहां पर आग लगी है, उसके आसपास काफी संख्या में लोग रहते हैं। यह इलाका काफी रिहायशी है, जिसकी वजह से लोगों को तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। डंपिंग ग्राउंड में आग लगने की वजह से दूर तक दुर्गंध आ रही है। लोगों का सांस लेना मुश्किल हो रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.