गौतमबुद्ध नगर में 267 स्कूल बसें ब्लैक लिस्ट, अगर सड़क और दिखीं तो...

बड़ी खबर : गौतमबुद्ध नगर में 267 स्कूल बसें ब्लैक लिस्ट, अगर सड़क और दिखीं तो...

गौतमबुद्ध नगर में 267 स्कूल बसें ब्लैक लिस्ट, अगर सड़क और दिखीं तो...

Google Image | Symbolic Image

Noida News : गौतमबुद्ध नगर में 267 स्कूल बसों को ब्लैक लिस्ट में डाला गया है। इन बसों को इसलिए ब्लैक लिस्ट में डाला गया, क्योंकि इनका ना तो फिटनेस था और ना ही परमिट था। अधिकारियों ने कहा है कि अगर ये बसें दोबारा से सड़क पर दिखाई देंगी तो जब्त कर ली जाएगी।

जिले में 1619 स्कूल बसें
गौतमबुद्ध नगर परिवहन विभाग ने बताया कि जिले में 1619 स्कूल बसें हैं। इनमें से केवल 1352 बसें ठीक-ठाक है और बाकी की बसों में फिटनेस की कमी है, इसलिए यह एक्शन लिया गया है। परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि फिटनेस नहीं होने की वजह से 142 बसों को काली सूची में डाला गया है और परमिट नहीं होने की वजह से 125 बसों को ब्लैक लिस्ट किया गया है। कुल मिलाकर 257 बसों को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया गया है।

आगे भी चलेगा एक्शन
अधिकारी ने बताया कि 15 साल की सीमा अवधि भी इन बसों की पूरी हो चुकी है। स्कूलों के द्वारा इनका पंजीकरण निरस्त नहीं करवाने के कारण परिवहन विभाग में खुद निरस्त कर दिया है। इस मामले में एआरटीओ प्रशासन डॉ.सियाराम वर्मा का कहना है कि बच्चों की सुरक्षा के लिए लगातार विभाग एक्शन ले रहा है। फिटनेस और परमिट नहीं होना एक बड़ी लापरवाही है। आगे भी ऐसी एक्शन जारी रहेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.