स्टेडियम में बने अस्थाई कोविड अस्पताल में 30 बेड फुल, कोरोना मरीज को भर्ती करवाने के लिए इन नंबरों पर करें कॉल

नोएडा : स्टेडियम में बने अस्थाई कोविड अस्पताल में 30 बेड फुल, कोरोना मरीज को भर्ती करवाने के लिए इन नंबरों पर करें कॉल

स्टेडियम में बने अस्थाई कोविड अस्पताल में 30 बेड फुल, कोरोना मरीज को भर्ती करवाने के लिए इन नंबरों पर करें कॉल

Tricity Today | स्टेडियम में बने अस्थाई कोविड अस्पताल

नोएडा स्टेडियम में बने अस्थाई कोविड अस्पताल में 30 बेड फुल हो गए हैं। दूसरे दिन करीब 17 मरीज भर्ती हुए। यहां पर 50 बेड की क्षमता है। अधिकारियों ने उम्मीद जताई कि सोमवार को सभी बेड फुल हो जाएंगे। यहां के हेल्पलाइन नंबर पर दो दिन में 500 से अधिक लोगों ने फोन कर बेड की उपलब्धतता और अन्य चीजों की जानकारी ली।  

स्टेडियम के शूटिंग रेंज में अस्थाई अस्पताल की शुरूआत शनिवार से हुई थी। यहां पर सिर्फ ऑक्सीजन बेड की सुविधा है। आईसीयू और वेंटीलेटर की सुविधा नहीं है। इस वजह से यहां पर 90 या इससे ज्यादा ऑक्सीजन स्तर वालों को भर्ती करने का निर्णय लिया गया है। पहले दिन यहां पर 13 मरीज भर्ती हुए थे। दूसरे दिन भी मरीजों का आना जारी रहा है। 

अधिकारियों ने बताया कि यहां पर भर्ती होने के लिए लोग हेल्पलाइन नंबर 9625676944 और 9354835239 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा जिला प्रशासन के हेल्पलाइन नंबर 18004192211 के द्वारा भी यहां के संबंध में जानकारी ली जा सकती है।

सेक्टर-135 में ऑक्सीजन रिफिलिंग सेंटर शुरू
सेक्टर-135 के बारात घर में ऑक्सीजन रिफिलिंग सेंटर रविवार से शुरू हो गया है। पहले दिन यहां पर 11 लोग खाली सिलेंडर लेकर आए। अब इनको सिलेंडर भरवाकर मंगलवार को वापस कर दिए जाएंगे। इसके अलावा सेक्टर-93 बी के बारात घर में करीब 80 सिलेंडर जमा हुए। इस बारात घर से एक सप्ताह में 732 सिलेंडर लोगों को भरकर दिए जा चुके हैं। अभी तक इस सेंटर से सिर्फ आरडब्ल्यूए और एओए को ही सिलेंडर भरकर दिए ज रहे हैं। अब आम लोग भी ले सकेंगे।

नोएडा प्राधिकरण ने ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए 35 क्रायोजेनिक टैंकर खरीदने की योजना तैयार की है। नोएडा प्राधिकरण अधिकारियों के मुताबिक यह कार्य उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशानुसार किया जा रहा है। अपर मुख्य सचिव गृह गोपन, कारागार एवं सतर्कता विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा नामित पेट्रोलियम व विस्फोटक सुरक्षा संगठन, ड्रग लाइसेंस एवं कंट्रोलिंग अथॉरिटी विभागों के नामित अधिकारियों के द्वारा उपलब्ध कराए गए तकनीकी स्पेसिफिकेशन के आधार पर ग्लोबल बिड रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल (आरएफपी) को तैयार किया गया है। टैंकर की उपलब्धता सीमित समय में सुनिश्चित कराने के लिए अंतरराष्ट्रीय कंपनियों को प्रतिभाग करने के लिए तकनीकी मानकों को ध्यान में रखा गया है।

टैंकरों की फेस वाइज डिलीवरी के मानक तथा भुगतान संबंधी नियम व शर्तों का समावेश किया गया है । रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल (आरएफपी) को तैयार करने में प्राधिकरण को इंवेस्ट यूपी का भी सहयोग मिला। इच्छुक कंपनियां 24 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं। इसकी प्री-बिड बैठक शुक्रवार यानी 14 मई को ऑनलाइन आयोजित की जाएगी।

क्रायोजेनिक टैंकर खरीदने की स्थिति
क्षमता            संख्या
10 टन      20 क्रायोजेनिक टैंकर
20 टन     10 क्रायोजेनिक टैंकर
25 टन     05 क्रायोजेनिक टैंकर

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.