फर्जी कंपनी खोलकर 30 करोड़ रुपए का फ्रॉड करने वाले गैंग का पर्दाफाश, आठ बदमाश गिरफ्तार

नोएडा पुलिस को बड़ी कामयाबी : फर्जी कंपनी खोलकर 30 करोड़ रुपए का फ्रॉड करने वाले गैंग का पर्दाफाश, आठ बदमाश गिरफ्तार

फर्जी कंपनी खोलकर 30 करोड़ रुपए का फ्रॉड करने वाले गैंग का पर्दाफाश, आठ बदमाश गिरफ्तार

Tricity Today | आठ बदमाश गिरफ्तार

Noida News : थाना फेस-1 पुलिस ने फर्जी कंपनी बनाकर और नकली आधार कार्ड की मदद से करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले गैंग के 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम अनुराग चटकारा, अमन शर्मा, दानिश छिब्बर, वसीम अहमद, मोहसीन,जीतू उर्फ जितेंद्र, रविकांत मिश्रा और तनुज शर्मा है।

लाखों रुपए का माल कब्जे से मिला
नोएडा के डीसीपी हरिश चंदर ने बताया कि इनके पास से विभिन्न बैंकों की 395 चेक बुक, 327 डेबिट कार्ड, 278 पैन कार्ड, 93 आधार कार्ड, 23 जीएचसीएल कंपनी के आईडी कार्ड, एक नोट गिनने की मशीन, एक आईडी कार्ड बनाने की मशीन, 30 विभिन्न कंपनियों की मोहरें, पेनड्राइव, 187 मोबाइल फोन, 3 कार, 2 बुलेट मोटरसाइकिल, 3 लैपटॉप, और एक लाख रुपए कैश मिले हैं।

कैसे करते थे ठगी
गिरफ्तार आरोपियों नेे पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि हम लोग विभिन्न नामों से फर्जी आधार कार्ड बनवाकर और इन्हीं फर्जी नाम से पैन कार्ड बनवाते थे। उसके बाद आरओसी में कंपनी रजिस्टर करवाकर दूसरे लोगों के आधार कार्ड और पैन कार्ड इसी तरह से बनाकर अलग-अलग बैंकों में खाता खुलवाते थे। इस प्रकार के खोले गए खातों में फर्जी कंपनी के खाते से सैलरी के रूप में धन ट्रांसफर करते थे। उस धन को एटीएम से निकालकर दोबारा उसी कंपनी के खाते में जमा करा देते हैं।

अभी तक 30 करोड़ रुपए का फ्रॉड किया
आरोपियों नेे बताया कि इस प्रकार 6-7 महीना सैलरी देने पर ऐसा खातेदार लोन के लिए उपयुक्त हो जाता है। तब यह लोग ऑनलाइन लोन अप्लाई करते हैं और कई अन्य फाइनेंस कंपनियों से कार, मोबाइल फोन और अन्य वस्तुएं फाइनेंस कराते हैं। लोन के रुपए को यह लोग एटीएम के माध्यम से निकालकर फाइनेंस की वस्तुओं को गवन करके बैंकों को पैसे वापस नहीं करते थे। पुलिस को जांच में पता चला है कि यह लोग अभी तक करीब 30 करोड़ रुपए का गबन कर चुके है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.