इलाहबास गांव में 30 झुग्गियां जलकर खाक, दमकल की 10 गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

Noida News : इलाहबास गांव में 30 झुग्गियां जलकर खाक, दमकल की 10 गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

इलाहबास गांव में 30 झुग्गियां जलकर खाक, दमकल की 10 गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

Tricity Today | जलती झुग्गी

Noida News : नोएडा में आग लगने के मामले देखने को मिलते हैं। कभी गैस सिलेंडर फटने से तो कभी किसी कारण से दर्जनों झुग्गियां जलकर खाक हो जाती है। ऐसा ही ताजा मामला नोएडा के सेक्टर-142 थाना क्षेत्र के अंतर्गत से बीती रात सामने आया है। बताया जा रहा है, सेक्टर-138 के इलाहबास गांव में झुग्गियों अचानक आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि इसकी चपेट में आसपास की 30 झुग्गियां जलकर खाक हो गई। आसपास के लोगों ने आग लगने की सूचना दमकल की टीम को दी। मौके पर पहुंची दमकल की 10 गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।  
अपने घरों को जलता देख मची चींख पुकार 
अच्छी बात यह है कि इतनी भयंकर आग लगने के बावजूद कोई भी जनहानि होने की बात सामने नहीं आयी है। आगे इतनी भयानक थी की देखते ही देखते 30 झुगियों को अपने चपेट में ले लिए। वहां रह रहे स्थानीय महिलाओं और बच्चों में चींख पुकार मच गयी। अपने घरों को जलता देख लोगों के होश उड़ गए। मौके पर फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। लेकिन उनके पहुंचने से पहले ही आग फैल चुकी थी।   

दमकल की दस गाड़ियों ने आग पर पाया काबू 
नोएडा के फायर विभाग के अधिकारी चीफ फायर ऑफिसर प्रदीप कुमार ने बताया कि 24 फरवरी को थाना सेक्टर 142 क्षेत्र के अंतर्गत रात 2:40 बजे इलाहबास गांव की झुग्गी झोपड़ी में आग लगने की सूचना मिली। इसके बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 10 गाड़ियों ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना के दौरान जनहानी की सूचना अभी तक सामने नहीं आई।  फिलहाल अभी तक आग लगने का कारण भी स्पष्ट नहीं हो पाया है। इसके लिए स्थानीय पुलिस घटनास्थल की जांच कर रही है और लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.