17 दिनों में 33 लोगों ने छोड़ी दुनिया, आत्महत्या का केंद्र बना भारत के सपनों का शहर

गौतमबुद्ध नगर : 17 दिनों में 33 लोगों ने छोड़ी दुनिया, आत्महत्या का केंद्र बना भारत के सपनों का शहर

17 दिनों में 33 लोगों ने छोड़ी दुनिया, आत्महत्या का केंद्र बना भारत के सपनों का शहर

Tricity Today | आत्महत्या का केंद्र बना भारत के सपनों का शहर

Gautam Buddha Nagar News : कहते हैं कि इंसान का जन्म एक बार होता है। एक जन्म में इंसान या तो अपने जीवन को कामयाब कर लेता है या फिर उसको खो देता है। हम आपको आज एक ऐसी कहानी सुनाने जा रहे हैं, जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाओगे। कुल 17 दिनों में भारत के सपनों के शहर गौतमबुद्ध नगर के अंदर 33 लोगों ने दुनिया छोड़ दी। जिसमें केवल युवा ही नहीं बल्कि बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल हैं। बीते 2 हफ्ते में यहां रहने वाले तीन दर्जन लोगों ने मानसिक तनाव के चलते खुद से मौत को गले लगाया है। आलम यह है कि बच्चा से लेकर बुजुर्ग तक मानसिक तनाव को सहन नहीं कर पा रहे है। आत्महत्या की इन घटनाओं ने महानगरीय जीवन के खोखलेपन को उजागर कर दिया है।

शुक्रवार को 6 लोगों ने किया आत्महत्या
थाना बिसरख क्षेत्र में रहने वाली सनी दास (26 वर्षीय) ने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना दनकौर क्षेत्र में एक अज्ञात पुरुष ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। थाना फेस-वन क्षेत्र में रहने वाले इदरीश नामक व्यक्ति की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। इसके अलावा थाना सेक्टर-63 क्षेत्र में रहने वाली कुमारी आरती मिश्रा ने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। शुक्रवार को थाना बादलपुर क्षेत्र में रहने वाले मोहित पुत्र गजराज ने अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना बादलपुर क्षेत्र के ही छपरौला में रहने वाली नेहा (42 वर्षीय) ने मानसिक तनाव के चलते शुक्रवार को पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। नोएडा के सेक्टर-58 क्षेत्र में रहने वाले अजय नामक 36 वर्षीय व्यक्ति ने मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

गुरुवार को सुसाइड के मामले
गुरुवार को थाना बिसरख क्षेत्र में रहने वाले एक छात्र ने अपने फ्लैट की 22वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली, वह अंग्रेजी का पेपर खराब होने से मानसिक तनाव में था। गुरुवार को ही थाना दादरी रेलवे स्टेशन पर एक युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। जेवर में रहने वाले सचिन अत्रि (30 वर्ष) ने गुरुवार को अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि थाना सूरजपुर क्षेत्र में रहने वाले ललित तिवारी (22 वर्ष) ने गुरुवार को अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के बरौला गांव में रहने वाली सरिता अपनी ढाई वर्षीय बच्ची कुमारी कृतिका के साथ अपने मकान के तीसरी मंजिल से कूद गई। इस घटना में मां-बेटी की मौत हो गई।

20 फरवरी को सुसाइड के मामले
जानकारी के मुताबिक बीते 20 फरवरी को थाना सेक्टर-58 क्षेत्र में एक 19 वर्षीय युवक ने पेड़ की डाल से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना सूरजपुर क्षेत्र में रहने वाली नीलम शर्मा ने 20 फरवरी को अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना सेक्टर-63 क्षेत्र में रहने वाले गिरिराज पुत्र बनवारी लाल (52 वर्ष) ने मानसिक तनाव के चलते पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि 20 फरवरी को ही अशोक शर्मा पुत्र देवी शर्मा (32 वर्ष) ने अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना फेस-2 पुलिस ने मामले की जांच की तो पता चला कि वह काफी दिनों से अवसाद में थे। थाना बिसरख क्षेत्र में रहने वाले फरीद हसन (33 वर्षीय) ने अपने फ्लैट के बालकनी से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली।

19 फरवरी को सुसाइड के मामले
19 फरवरी को गुड्डू मैमी (28 वर्षीय) ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। थाना नॉलेज पार्क पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। थाना सेक्टर-113 क्षेत्र में रहने वाले अतिक की जहरीला पदार्थ खाने से मौत हो गई। थाना बिसरख क्षेत्र में रहने वाले देवेंद्र (40 वर्षीय) व्यक्ति ने अपने फ्लैट मे स्वंय को आग लगा लिया। उक्त आग में जलने से उनकी मौत हो गई। थाना सेक्टर-20 क्षेत्र में रहने वाली कुमारी साक्षी ने मानसिक तनाव के चलते 18 फरवरी को अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना सेक्टर-63 क्षेत्र में रहने वाली कविता (24 वर्षीय) ने मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। बीते 16 फरवरी को थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के लोटस ब्लू वर्ल्ड सोसाइटी में रहने वाले अमित (39 वर्षीय) व्यक्ति ने अपने फ्लैट से कूदकर आत्महत्या कर ली। वह एक आईटी कंपनी में ऊंचे पद पर कार्यरत थे। थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के बरौला गांव के पास नाले में एक व्यक्ति का शव पुलिस को मिला। पुलिस को शक है कि उन्होंने बड़े नाले में कूदकर आत्महत्या किया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

14 फरवरी को दो लोगों ने किया सुसाइड
बीते 14 फरवरी को थाना ईकोटेक-3 क्षेत्र में रहने वाले अनमोल नामक 14 वर्षीय युवक ने अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना सेक्टर-58 में क्षेत्र में रहने वाली शिवानी नामक 21 वर्षीय महिला ने 14 फरवरी को अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। थाना सेक्टर-39 क्षेत्र में रहने वाले दीपक बैसला ने मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। यह घटना 13 फरवरी की है। थाना सेक्टर-113 क्षेत्र में रहने वाले गौतम भट्टाचार्य ने अपने फ्लैट के 12वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। यह घटना 12 फरवरी की है। थाना बिसरख क्षेत्र में रहने वाली पल्लवी उर्फ सोनिया नामक 35 वर्षीय महिला ने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

जिले में तेजी से बढ़े सुसाइड के मामले
थाना फेस-दो क्षेत्र में रहने वाली कुमारी पूजा शर्मा (19 वर्षीय) ने 8 फरवरी को अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना फेस-दो क्षेत्र में रहने वाले विप्लव और एक अज्ञात पुरुष ने बंद कमरे में आग लगा लिया। जिस वजह से उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि थाना दादरी क्षेत्र में सोनू उर्फ सरवन नामक युवक ने जहरीला पदार्थ खा लिया। इस घटना में उसकी मौत हो गई। थाना दादरी क्षेत्र में रहने वाली कुमारी भावना ने जहरीला पदार्थ खा लिया। इस घटना में उनकी मौत हो गई। थाना सेक्टर-39 क्षेत्र में रहने वाली सुचिता (14 वर्षीय) ने फांसी लगाकर अपने घर पर 10 फरवरी को आत्महत्या कर ली। थाना ईकोटेक-3 क्षेत्र में रहने वाले कैलाश उर्फ बंटी (34 वर्षीय) ने 9 फरवरी को अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.