33 हजार लोग खटखटाएंगे कोर्ट का दरवाजा, पैसे देने के बाद भी नहीं मिली घर की चाबी 

नोएडा से बड़ी खबर : 33 हजार लोग खटखटाएंगे कोर्ट का दरवाजा, पैसे देने के बाद भी नहीं मिली घर की चाबी 

33 हजार लोग खटखटाएंगे कोर्ट का दरवाजा, पैसे देने के बाद भी नहीं मिली घर की चाबी 

Tricity Today | Symbolic

Noida News : नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आम्रपाली ने हजारों की संख्या में फ्लैट बना रखे हैं। कई जगहों पर आम्रपाली ने आधे अधूरे फ्लैट बनाकर छोड़ दिए हैं। इस समय 10 हजार फ्लैट तैयार हैं, लेकिन लोगों को हैंडओवर नहीं हो रहे हैं। आम्रपाली के प्रॉजेक्ट में साढ़े चार साल में केवल 5 हजार लोगों को फ्लैट की चाबी मिल गई है। लेकिन, अब भी अपने आशियाने के लिए 33 हजार लोग दर-दर भटक रहे हैं। उनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। अब यही 33 हजार बायर्स कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की तैयारी में हैं। इसके अलावा वे सड़कों पर उतरकर बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन करने की रणनीति पर भी काम कर रहे हैं।

38 हजार बायर्स फ्लैट
आम्रपाली प्रॉजेक्ट में 38 हजार बायर्स को फ्लैट दिए जाने हैं। जिनमें करीब 1500 बायर्स की डिफाल्टर लिस्ट बनाई गई है। लेकिन, फ्लैट फ्लैट बायर्स की दिक्कत यह है कि जो डिफॉल्टर नहीं हैं, उनके फ्लैट भी हैंडओवर किए जाने की प्रक्रिया इतनी स्लो है कि कई लोग सालों से परेशान हैं। जिनके मामलों में विवाद है, उनका हल भी नहीं हो रहा है। फ्लैट खरीदार दस्तावेजों को लेकर बार-बार कोर्ट रिसीवर के कार्यालय में भाग दौड़ कर रहे हैं। उनकी फाइल धूल फांक रही है। कोर्ट रिसीवर के मुताबिक, कोरोना महामारी, किसान आंदोलन और नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की ओर से लगाए गए प्रतिबंधों और फ्लैट खरीदारों के समय से बकाया नहीं मिलने की वजह से ठेकेदारों के पेमेंट में देरी हुई है।

फ्लैट बनने के बाद भी खाली
23 जुलाई-2019 को आम्रपाली के प्रॉजेक्ट को पूरा कराने के लिए कोर्ट रिसीवर को जिम्मेदारी दी गई थी। कोर्ट रिसीवर की देखरेख में एनबीसीसी को 38 हजार फ्लैट तैयार कर खरीदारों को तीन साल में सौंपने थे। लेकिन, साढ़े चार साल की बीत जाने के बावजूद 31 दिसंबर 2023 तक केवल 5 हजार खरीदारों को फ्लैट की चाबी दी गई है। हालांकि 10,000 फ्लैट बनकर तैयार हैं, लेकिन उसे बायर्स को हैंडओवर नहीं किया गया है, जबकि ये खरीदार फ्लैट का पूरा पेमेंट दे चुके हैं। मसलन, अब भी कुल 33 हजार घर के खरीदार टकटकी लगाए देख रहे हैं। व्यवस्था से आजिज आकर अब ये कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की तैयारी कर रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.