35 करोड़ चोरी मामले में नोएडा और गाजियाबाद पुलिस में आरोपियोंं को पकड़ने की मची होड, रिश्तेदार भी रडार पर

बड़ी खबर : 35 करोड़ चोरी मामले में नोएडा और गाजियाबाद पुलिस में आरोपियोंं को पकड़ने की मची होड, रिश्तेदार भी रडार पर

35 करोड़ चोरी मामले में नोएडा और गाजियाबाद पुलिस में आरोपियोंं को पकड़ने की मची होड, रिश्तेदार भी रडार पर

Google Image | Symbolic Photo

35 करोड़ रुपये की चोरी के मामले में नोएडा पुलिस को सोना और नकदी बरामद करने पर यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने दो लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। इससे अब गाजियाबाद पुलिस भी चोरी के आरोपियों की तलाश में जुट गई है। जिससे वह सोना और नकदी चुराने वाले आरोपियोंं को दबोचकर इनाम की हकदार बन सके।

दरअसल, ग्रेटर नोएडा की सिल्वर सिटी सोसाइटी से नोएडा और लोनी के दो गिरोह के 10 सदस्यों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। जिसमें सरगना लोनी के कोतवालपुर निवासी गोपाल है। नोएडा पुलिस 6 लोगों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। अब गाजियाबाद के लोनी क्षेत्र के कोतवालपुर निवासी गोपाल समेत चार आरोपी फरार है। अब गाजियाबाद पुलिस अपने क्षेत्र के आरोपियों की तलाश में जुट गई है। जिससे फरार आरोपियों को गिरफ्तार कर सरकार और शासन से वाहवाही लूट सके। 



सूत्रों के मुताबिक नोएडा और गाजियाबाद में आपस में प्रतिस्पर्धा हो रही है कि कौन सबसे जल्दी आरोपियों को पकड़े। गौरतलब है कि शासन की ओर नोएडा पुलिस को दो लाख रुपये का इनाम मिला है। चूंकि गोपाल मास्टर माइंड है और सबसे अधिक रिकवरी सोने और नकदी की उसी से होनी है। इसलिए गाजियाबाद पुलिस गोपाल समेत चारों आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है।

35 करोड़ रुपये की चोरी में नोएडा सेक्टर-39 कोतवाली पुलिस ने अभी तक 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें पांच आरोपियों ने कुछ न कुछ संपत्ति खरीदी है और कुछ ने अपने सगे संबंधियों को गिफ्ट में सोने के आभूषण दिए हैं। ऐसे सभी जेवरात और संपत्ति की सूची बनाकर पुलिस अटैच करेगी। 

एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि चोरी की नकदी से कई आरोपियों ने खेत और कुछ ने प्लॉट और वाहन आदि लिए हैं। आरोपियों से पूछताछ में यह सामने आया है। जो चल संपत्ति है या खते-प्लाट और वाहन आदि है। ऐसे सभी सामान और संपत्त्ति को पुलिस अटैच करेगी। इसके अलावा आरोपियों ने जिन-जिन रिश्तेदारों को सोने केआभूषण गिफ्ट किए थे। अब उनकी भी जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने दो किलोग्राम से अधिक सोने के आभूषण बनवाए थे। इनमें आरोपियों ने पत्नी, मां और बहन के अलावा भाईयों समेत अन्य लोगों के सोने की चेन, कंगन, ब्रेसलेट और अन्य आभूषण बनवाकर गिफ्ट किए थे। पुलिस अब उन सभी से जानकारी जुटा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.