दूसरी लहर में नोएडा पुलिस के 374 कर्मी कोरोना से संक्रमित हुए, तीन का निधन, कमिश्नर आलोक सिंह ने लिया बड़ा फैसला

चिंताजनकः दूसरी लहर में नोएडा पुलिस के 374 कर्मी कोरोना से संक्रमित हुए, तीन का निधन, कमिश्नर आलोक सिंह ने लिया बड़ा फैसला

दूसरी लहर में नोएडा पुलिस के 374 कर्मी कोरोना से संक्रमित हुए, तीन का निधन, कमिश्नर आलोक सिंह ने लिया बड़ा फैसला

Tricity Today | कोविड टेस्ट कैंप की शुरुआत करते पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह

  • 15 मार्च से 14 मई तक गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात 374 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हुए हैं
  • महामारी की चपेट में आए पुलिसकर्मियों में वरिष्ठ अधिकारी, इंस्पेक्टर, उप- निरीक्षक, हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल शामिल हैं
  • अब तक 136 पुलिसकर्मी कोरोना से ठीक हो चुके हैं
  • संक्रमण की दूसरी लहर में एक उपनिरीक्षक सहित तीन पुलिस कर्मियों का निधन हो चुका है
कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी बड़ी संख्या में अपना निशाना बनाया है। खासकर गौतमबुद्ध नगर जैसे कोरोना से अति प्रभावित इलाकों में पुलिसबलों को इस जानलेवा महामारी से दो-चार होना पड़ा है। नोएडा पुलिस कमिश्नरेट से मिली जानकारी के मुताबिक अब तक जनपद में तैनात 374 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि अब तक 136 पुलिसकर्मी कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं।

136 कर्मी कोरोना को हरा चुके हैं
पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि पिछले दो महीने, 15 मार्च से 14 मई तक गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात 374 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हुए हैं। महामारी की चपेट में आए पुलिसकर्मियों में वरिष्ठ अधिकारी, इंस्पेक्टर, उप- निरीक्षक, हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल शामिल हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 136 पुलिसकर्मी कोरोना से ठीक हो चुके हैं। जबकि कुछ कर्मियों का विभिन्न अस्पतालों, क्वारंटीन सेंटर और होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है।

हर तरह की सतर्कता बरती जा रही है 
संक्रमण की दूसरी लहर में एक उपनिरीक्षक सहित तीन पुलिस कर्मियों का निधन हो चुका है। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पुलिस कर्मियों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जा रहे आरोपियों की भी कोविड-19 की जांच करायी जा रही है। हर तरह की सतर्कता बरती जा रही है। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के आदेश पर उम्र और बीमारियों के मुताबिक पुलिस कर्मियों को ड्यूटी में तैनात किया जा रहा है। साथ ही सभी की टेस्टिंग की जा रही है। 

ड्यूटी पर प्रोटोकॉल का पालन करें
पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा, मौजूदा समय में गौतमबुद्ध नगर पुलिस के सभी जवान अपनी जान की परवाह न करते हुये इस चुनौती के सामने चट्टान बन कर खडे हैं।  साथ ही हमें अपने परिवार की सुरक्षा का ध्यान भी रखना है। इसलिये हम सभी को कोविड संक्रमण से पूरी तरह बचाव करते हुये अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना है। सभी पुलिसकर्मी ड्यूटी पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुये डबल मास्क, सेनेटाइजर, दस्ताने, फेस शील्ड आदि कोविड बचाव उपकरणों का इस्तेमाल करें। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.