मुस्लिम बुजुर्ग को पीटने वाले 4 गिरफ्तार, 3 पुलिस अफसरों पर लटकी कार्यवाही की तलवार

BIG BREAKING : मुस्लिम बुजुर्ग को पीटने वाले 4 गिरफ्तार, 3 पुलिस अफसरों पर लटकी कार्यवाही की तलवार

मुस्लिम बुजुर्ग को पीटने वाले 4 गिरफ्तार, 3 पुलिस अफसरों पर लटकी कार्यवाही की तलवार

Tricity Today | Symbolic Image

Noida News : नोएडा में 4 जुलाई 2021 की रात दिल्ली निवासी कजीम अहमद शेरवानी के साथ मारपीट की गई थी। लगभग डेढ़ साल बाद पिछले सप्ताह इस मामले में नोएडा थाना सेक्टर-39 पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने कजीम अहमद शेरवानी की याचिका पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार से अगली तारीख पर केस डायरी अदालत में लाने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद नोएडा की सेक्टर-39 थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। ताजा जानकारी के मुताबिक कजीम अहमद शेरवानी को पीटने वाले 4 लोग पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए हैं। इतना ही नहीं, कजीम के बयानात के आधार पर 3 पुलिस अफसरों पर कार्यवाही की तलवार लटक गई है।

पुलिस ने इन चार बदमाशों को गिरफ्तार किया
मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा सेक्टर-39 कोतवाली पुलिस ने सोमवार को चार आरोपी शिव कुमार, दीपक, बबलू और ट्विंकल को गिरफ्तार किया है। यह चारों पेचकस गैंग के बदमाश हैं। दीपक और शिवकुमार एक ही परिवार के सदस्य हैं और मूल रूप से बुलंदशहर के रहने वाले हैं। तीसरा आरोपी बबलू ग्रेटर नोएडा के मायचा गांव का रहने वाला है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पीड़ित कजीम अहमद शेरवानी से चारों बदमाशों की शिनाख्त करवाई गई है। उन्होंने इन चारों की पहचान भी कर ली है। इन चारों आरोपियों ने शहर में कई और घटनाओं को अंजाम दिया है। जिसके बाद 17 अक्टूबर 2021 को बीटा-2 कोतवाली पुलिस ने इन चारों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया था। सोमवार को पुलिस ने चारों को जिला न्यायालय में पेश किया। अदालत ने चारों को जेल भेज दिया है।

तीन निरीक्षकों पर लटकी कार्यवाही की तलवार
जुलाई 2021 में हुए इस प्रकरण में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही होना तय माना जा रहा है। तत्कालीन चौकी इंचार्ज और तत्कालीन दो थाना प्रभारियों पर कार्यवाही की तलवार लटकी हुई है। सूत्रों की मानें तो पीड़ित कजीम अहमद शेरवानी ने अपने बयानों में तीनों पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए गए हैं। तत्कालीन चौकी प्रभारी प्रमोद प्रजापति, तत्कालीन थाना प्रभारी आजाद सिंह तोमर और राजीव बालियान पर कार्यवाही होना तय बताया जा रहा है।

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.