गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण से 4 लोगों की मौत, 226 मरीज और सामने आए

BIG BREAKING: गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण से 4 लोगों की मौत, 226 मरीज और सामने आए

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण से 4 लोगों की मौत, 226 मरीज और सामने आए

Tricity Today | Noida Corona Cases

गौतमबुद्ध नगर में मंगलवार को कोविड-19 से संक्रमित 4 मरीजों की मौत हो गई है। दूसरी ओर मंगलवार की सुबह तक कोरोना से संक्रमित 226 नए मरीज सामने आए हैं। गौतमबुद्ध नगर के जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि सोमवार और मंगलवार  को कोविड-19 से संक्रमित 4 मरीजो की उपचार के दौरान मौत हो गयी है। उन्होंने बताया कि आज सुबह तक कोरोना वायरस से संक्रमित 226 मरीज पाये गये हैं। 

जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया बताया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा के विभिन्न अस्पतालों में 1,500 से ज्यादा मरीजों का उपचार चल रहा है। जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि अब तक जनपद में 26,300 से अधिक मरीज उपचार के दौरान ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। जबकि 27,958  मरीज पिछले एक वर्ष के दौरान जिले में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि जनपद में अब तक कोविड-19 के संक्रमण की वजह से 97 लोगों की मौत हो चुकी है।

उन्होंने बताया कि विगत कुछ दिनों में कोरोनावायरस के संक्रमण में बहुत तेजी आई है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। मास्क लगाएं और साफ-सफाई का ध्यान रखें। जरूरत हो तभी घर से निकालें। जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर सुहास एलवाई ने कहा है कि गौतमबुद्ध नगर में मरीजों के मरने की औसत केवल 0.3 प्रतिशत है। जिले में एक्टिव मरीज 5.2 फीसदी हैं। उन्होंने बताया कि 94.5 प्रतिशत मरीज उपचार के दौरान ठीक हो कर घर गए हैं।

डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन काम नहीं करेगी
गौतमबुद्ध नगर में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। जिसके चलते गौतमबुद्ध नगर डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन ने मंगलवार को बड़ा फैसला लिया है। बार एसोसिएशन ने बैठक की और 17 अप्रैल तक कामकाज नहीं करने का फैसला लिया है। बार एसोसिएशन के सभी वकील न्यायिक कार्यों से विरत रहेंगे। सुनवाई के लिए अदालतों में नहीं जाएंगे। यह जानकारी डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजकुमार नागर एडवोकेट ने दी है।

सारे शिक्षण संस्थान बंद, नाइट कर्फ्यू जारी
आपको बता दें कि पिछले एक सप्ताह के दौरान गौतमबुद्ध नगर जिले में रोजाना 200 से ज्यादा कोरोनावायरस से संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। इस वक्त करीब दो हजार लोग अस्पतालों और घरों में आइसोलेट हैं। जिले में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है। गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन और पुलिस हालात संभालने में जुटे हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिए हैं। वहां संक्रमित लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। जिले के सभी शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए हैं। रात 10:00 बजे से अगली सुबह 6:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू किया जा रहा है।

सारे जिले में स्वीमिंग पूल बंद करवाए गए
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर के डीएम ने जनपद के सभी स्विमिंग पूल बंद करने का आदेश दिया है। सभी इंसीडेंट कमांडर अपने-अपने क्षेत्र में कार्यवाही करेंगे। जिला मजिस्ट्रेट सुहास एलवाई बढ़ते हुए कोरोना मामलों को देखते हुए लोगों से सुरक्षित रहने की अपील कर रहे हैं। इस मामले में जिला मजिस्ट्रेट ने बड़ा निर्णय लेते हुए इंसीडेंट कमांडर को सारे जनपद के सभी स्विमिंगपूल बंद करने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि सभी इंसीडेंट कमांडर अपने-अपने क्षेत्र में स्विमिंग पूल पर रोक लगाएं। ताकि वहां कोरोना वायरस बीमारी को फैलने से रोका जा सके। ये जानकारी गौतमबुद्ध नगर के सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.