गौतमबुद्ध नगर की 4 टीचर नेशनल आइकॉन अवार्ड से हुईं सम्मानित, जानिए क्या खास किया

शहर की शान : गौतमबुद्ध नगर की 4 टीचर नेशनल आइकॉन अवार्ड से हुईं सम्मानित, जानिए क्या खास किया

गौतमबुद्ध नगर की 4 टीचर नेशनल आइकॉन अवार्ड से हुईं सम्मानित, जानिए क्या खास किया

Tricity Today | नेशनल अवॉर्ड जीतने वाली चार शिक्षिका

Noida News : रविवार को उत्तराखंड के प्रतिष्ठित डॉ.यादवेन्द्र नाथ मेमोरियल ट्रस्ट के राष्ट्र व्यापी प्रकल्प 'उदघोष शिक्षा' का आयोजन किया गया। आयोजन में नया सवेरा के तहत रुड़की के नगर निगम सभागार में आयोजित अखिल भारतीय शैक्षिक विमर्श एवं शिक्षक सम्मान समारोह में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए गौतमबुद्ध नगर जिले की चार शिक्षिकाओं को सम्मानित किया गया है। 

इन्हें मिला नेशनल अवॉर्ड
अवार्ड पाने वालों में नवादा प्राथमिक विद्यालय (ब्लॉक दादरी) की प्रधानाध्यापिका गीता यादव, कंपोजिट विद्यालय परथला खंजरपुर (ब्लॉक बिसरख) में तैनात अर्चना पांडेय, प्राथमिक विद्यालय गुरुकुल खेरली (ब्लॉक दनकौर) की अध्यापिका नेहा कुशवाहा और प्राथमिक विद्यालय चौड़ा (नोएडा) की अध्यापिका सुमन यादव को सम्मानित किया गया है। इन चारों को मेयर गौरव गोयल, राज्य संस्थान केंद्र प्रौढ़ शिक्षा उत्तराखंड की निदेशक डॉ.प्रिया जाडू और सहायक निदेशक डॉ.चण्डीप्रसाद घिल्डियाल ने सम्मानित किया।

राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर सेमिनार का आयोजन 
राष्ट्रीय स्तर का यह पुरस्कार देश के ऐसे शिक्षाविदों को समर्पित है, जिन्होंने अपने बूते पर अपने कार्य से शिक्षा के क्षेत्र में न सिर्फ उल्लेखनीय उपलब्धियां अर्जित की हैं, बल्कि जो अपने विद्यालय, विद्यार्थियों और समाज में ख्याति अर्जित करके शिक्षा के क्षेत्र में एक सशक्त हस्ताक्षर बनकर उभरे हैं। कार्यक्रम में 'राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020: नवाचार और सम्भावनाएं' विषय पर एक सेमिनार का आयोजन भी किया गया।  जिसमें देश के विभिन्न राज्यों से आए शिक्षाविदों ने अपने विचार व्यक्त किए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.