नोएडा कोविड हॉस्पिटल में ऑक्सजीन की कमी दूर, बेड की संख्या भी 400 की जाएगी, डीएम सुहास एलवाई ने बनाई रणनीति

BIG NEWS: नोएडा कोविड हॉस्पिटल में ऑक्सजीन की कमी दूर, बेड की संख्या भी 400 की जाएगी, डीएम सुहास एलवाई ने बनाई रणनीति

नोएडा कोविड हॉस्पिटल में ऑक्सजीन की कमी दूर, बेड की संख्या भी 400 की जाएगी, डीएम सुहास एलवाई ने बनाई रणनीति

Tricity Today | जानकारी लेते जिलाधिकारी सुहाल एलवाई

नोएडा के सेक्टर-39 में स्थित जिला कोविड हॉस्पिट में ऑक्सीजन की आपूर्ति सामान्य हो रही है। इसलिए अब अस्पताल में बेड की संख्या में भी इजाफा किया जाएगा। यहां 400 बेड तैयार करने की कवायद चल रही है। इस वक्त इस कोविड हॉस्पिटल में 240 से ज्यादा कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है। इनमें से ज्यादातर ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखे गए हैं। फिलहाल ऑक्सीजन सिलेंडर की दैनिक आपूर्ति करते हुए इन सभी को ऑक्सीजन की सप्लाई दी जा रही है। जिला प्रशासन ने ऑक्सीजन के स्थाई समाधान के लिए बड़ी पहल की है। 

गौतमबुद्ध नगर के उद्यमियों की मदद से बेहद कम समय में ऑक्सीजन टैंक की स्थापना की गई है। इसकी क्षमता 8.5 टन है। इस टैंक में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन का भी प्रावधान किया जा रहा है। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई (DM Suhas LY IAS) का कहना है कि इसके बाद ऑक्सीजन की उपलब्धता में व्यापक स्तर पर सुधार होगा। इसके अलावा कैंट कंपनी ने सीएसआर के तहत 25 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन उत्पादन  करने वाले दो प्लांट अस्पताल को गिफ्ट किया है। 

इन्हें आज से क्रियान्वित कर दिया गया है और इनकी सेवाएं ली जा रही हैं। साथ ही एनएफएल के जरिए ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट भी मिलना है। डीएम सुहास एलवाई ने कहा है कि इस महीने के अंत तक जनरेशन प्लांट भी जिला प्रशासन को मिल जाएगा। इसके बाद ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहे शहर के लोगों को भी भारी राहत मिलेगी। जरूरत की ऑक्सीजन यहीं मिलने लगेगी। दरअसल गौतमबुद्ध नगर में ऑक्सीजन की किल्लत दूर करने और कोरोना संक्रमितों को घर पर ही सुविधाएं देने के लिए गुरुवार को ‘मिशन संजीवनी’ अभियान की शुरुआत की गई। 
p;

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.