BIG BREAKING: गौतमबुद्ध नगर में आज 402 नए मरीज मिले, अब टोटल कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या आसमान पर पहुंची

गौतमबुद्ध नगर में आज 402 नए मरीज मिले, अब टोटल कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या आसमान पर पहुंची

Tricity Today | Noida Corona Cases

गौतमबुद्ध नगर में अब कोरोना वायरस का हर रोज विकराल रूप देखने को मिल रहा है। शनिवार को गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 402 नए मामले दर्ज किए गए हैं। अब जिले में टोटल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 29,836 तक पहुंच गई है। अब जिले में इस महामारी की चपेट में आकर मरने वालों का आकंड़ा 100 हो गया है। रोजाना जिले में अब कोरोना के डरावने मामले देखने को मिल रहे है।

आज की रिपोर्ट
शनिवार की शाम को गौतमबुद्ध नगर के निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि आज जिले में कोरोना वायरस के 402 नए मरीज और आ गए है। जिसके बाद अब जिले के अस्पतालों में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 2783 पहुंच गई है। जिसमें में अब तक टोटल कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 100 तक पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में 29,836 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके है। जिसमें से 26,953 कोरोना वायरस के मरीज अपना इलाज करवाकर अपने घर वापस लौट गए है।

उत्तर प्रदेश का हाल
वहीं, दूसरी और अगर पूरे उत्तर प्रदेश की बात करें तो राज्य में भी कोरोना वायरस के शनिवार को 27,357 नए मरीज रिकॉर्ड किए गए हैं। इस दौरान राज्यभर के अस्पतालों से 7,831 संक्रमित लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट गए हैं। अब तक उत्तर प्रदेश में 8,21,054 लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 6,41,292 मरीज स्वस्थ हुए हैं। 

 आज 120 लोगों की मौत हुई
दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थितियों के चलते पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 120 लोगों की मौत हुई है। वहीं, पिछले एक वर्ष के दौरान इस महामारी ने 9,703 लोगों को उनके परिजनों से छीन लिया है। कुल मिलाकर इस वक्त उत्तर प्रदेश में हाहाकार का माहौल है। बड़ी बात यह है कि संक्रमण की इस दूसरी वेव ने विकराल रूप धारण कर लिया है। पिछले साल उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस को काबू करने में राज्य सरकार ने कामयाबी हासिल कर ली थी। इस बार अभी तक सारे इंतजाम नाकाफी नजर आ रहे हैं। खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संक्रमण की चपेट में हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.