NOIDA COVID NEWS : सिर्फ तीन दिन में कोरोना से 4500 लोग संक्रमित हुए, आज 13 लोगों की गई जान, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

सिर्फ तीन दिन में कोरोना से 4500 लोग संक्रमित हुए, आज 13 लोगों की गई जान, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Google Image | सिर्फ तीन दिन में कोरोना से 4500 लोग संक्रमित हुए,

तमाम प्रयासों के बावजूद गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है। अब तक इसे रोकने में कोई खास सफलता नहीं मिली है। सोमवार शाम को जारी रिपोर्ट के मुताबिक जनपद में 1446 मरीजों की पुष्टि हुई है। साथ ही 13 लोगों की बीमारी की वजह से जान गई है। हालांकि ठीक होने वालों की संख्या नए मरीजों की संख्या से ज्यादा है। विगत 24 घंटे में 1712 लोग कोरोना से ठीक होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हुए हैं।

गौतमबुद्ध नगर के जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि इस वक्त जिले में कुल 7982 सक्रिय मरीजों का विभिन्न अस्पतालों और क्वारंटीन सेंटर में इलाज चल रहा है। कोरोना की वजह से आज 13 लोगों की जान गई है। इसके साथ ही गौतमबुध नगर में कुल मृतकों की संख्या 250 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 1712 लोग बीमारी से ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। अब तक जनपद में 37560 लोग कोरोना महामारी को मात दे चुके हैं और अब घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। 

अधिकारी ने बताया कि पिछले 1 महीने में जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण बहुत तेजी से फैला है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग इसे नियंत्रित करने की कोशिश में जुटा है। इसके लिए नाइट कर्फ्यू, वीकेंड कर्फ्यू और लॉकडाउन का सहारा लिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ज्यादा से ज्यादा लोगों का टेस्ट किया जा रहा है। ताकि सभी का इलाज किया जा सके। इसके अलावा टीकाकरण अभियान पर भी बल दिया जा रहा है। 

जानलेवा साबित हो रहा है
गौतमबुद्ध नगर के लिए मई का महीना भी जानलेवा साबित हो रहा है। इस महीने के महज 3 दिनों में ही 4487 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। अगर इसका औसत निकाला जाए तो करीब 1500 निवासी रोजाना कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं। पिछले 3 दिनों में मौतों का आंकड़ा भी 12 और 13 के बीच में घूम रहा है। सिर्फ 3 दिनों में 30 लोगों से ज्यादा की मौत हो चुकी है। औसतन 12 मरीज रोज महामारी की वजह से दम तोड़ रहे हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.