गौतमबुद्ध नगर में बदल रहे हालात, आज कोरोना के 457 नए मामले मिले, 7 की मौत

राहत : गौतमबुद्ध नगर में बदल रहे हालात, आज कोरोना के 457 नए मामले मिले, 7 की मौत

गौतमबुद्ध नगर में बदल रहे हालात, आज कोरोना के 457 नए मामले मिले, 7 की मौत

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

गौतमबुद्ध नगर में बदल रहे हालात, आज कोरोना के 457 नए मामले मिले, 7 की मौत कोरोना का दंश झेल रहे गौतमबुद्ध नगर में हालात दिनों -दिन सुधर रहे हैं। सोमवार की शाम को जारी रिपोर्ट के मुताबिक आज जनपद में वायरस संक्रमण के 457 नए मामले सामने आए हैं। जबकि पिछले 24 घंटे में करीब इससे दोगुने 856 मरीज ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज होकर घर लौट गए हैं। लंबे वक्त के बाद कोरोना की वजह से होने वाली मौतों की संख्या भी इकाई में आई है। आज नोएडा में महामारी की वजह से 7 लोगों की जान गई है।

गौतमबुद्ध नगर के जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि इस वक्त जनपद के विभिन्न अस्पतालों और क्वारंटाइन सेंटर में 6008 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। आज जनपद में कुल 457 नए कोविड मरीजों की पुष्टि हुई है। जबकि महामारी ने 7 लोगों की जान ली है। अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में विभिन्न अस्पतालों और क्वारंटीन सेंटर से ठीक होने के बाद 856 लोगों को घर भेज दिया गया है। हालांकि आज हुई मौतों के साथ जनपद में कोरोना की वजह से कुल 392 मरीजों की जान जा चुकी है। 

जिले में अब तक कुल 53544 लोग महामारी को मात दे चुके हैं और घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। अधिकारी ने कहा है कि लोग घरों में ही रहें। जरूरी हो तो ही बाहर निकलें। कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करें। डबल मास्क लगाएं। नियमित अंतराल पर सैनिटाइजर का इस्तेमाल करते रहें और सबसे जरूरी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। उन्होंने कहा कि जनपद में महामारी की वजह से बिगड़े हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। जल्द ही बीमारी पर पूरी तरह काबू पा लिया जाएगा। 

यूपी में 10 हजार से कम मामले मिले

उत्तर प्रदेश में भी कोरोना का कहर कम होता जा रहा है। आज जारी रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में कुल 9391 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। जबकि पिछले 24 घंटे में इससे करीब 3 गुने 23045 लोग ठीक होने के बाद अस्पतालों और क्वारंटाइन सेंटर से घर लौटे हैं। हालांकि कोरोना की वजह से होने वाली मौतों का सिलसिला अब भी जारी है। आज सूबे में महामारी की वजह से 285 लोगों की जान गई है। अब तक कोरोना से राज्य में कुल 17817 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। 

कुल 14,62,141 नागरिक कोरोना को मात दे चुके हैं
इस वक्त राज्य के विभिन्न अस्पतालों, क्वारंटीन सेंटर और होम आइसोलेशन में 149032 मरीजों का उपचार किया जा रहा है। राज्य में अब तक कुल 1462141 नागरिक कोरोना को मात दे चुके हैं और अब बिल्कुल स्वस्थ हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भरोसा दिलाया है कि प्रदेश वासियों के सहयोग से जल्द ही महामारी पर पूरी तरह काबू पा लिया जाएगा। उन्होंने सभी नागरिकों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.