48 किलो का काटा गया केक, शहर को 330 करोड़ का मिला गिफ्ट

Happy Birthday Noida : 48 किलो का काटा गया केक, शहर को 330 करोड़ का मिला गिफ्ट

48 किलो का काटा गया केक, शहर को 330 करोड़ का मिला गिफ्ट

Tricity Today | 48 किलो का काटा गया केक

Noida : नोएडा 48 साल का हो गया है। इन 48 सालों में नोएडा ने निरंतर प्रगति करते हुए दुनियां भर में एक अलग पहचान बनाई है। नोएडा, न सिर्फ औद्योगिक निवेश के प्रमुख केंद्र के रूप में उभरा है, बल्कि रिहायश और IT के क्षेत्र में भी बाकी शहरों से बहुत आगे निकल चुका है। नोएडा स्थापना दिवस के अवसर पर शहर में जश्न का माहौल है। वहीं नोएडा प्राधिकरण ने स्थापना दिवस को नए रूप से बनाया है। प्राधिकरण ने नोएडा इनडोर स्टेडियम में 48 किलो का केक काटकर कर एक दूसरे को स्थापना दिवस की बधाई दी। इस दौरान सांसद डॉक्टर महेश शर्मा, विधायक पंकज सिंह, राज्य सभा सांसद सुरेंद्र नागर और दादरी विधायक तेजपाल नागर और नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने मिलकर केक काटा।  लोकार्पण और शिलान्यास 
नोएडा स्थापना दिवस के दिन शहर के गणमान्य लोग की मौजूदगी में करीब 330 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया है। जिन परियोजनाओं का लोकार्पण हुआ है, उनमें मुख्य रूप से ई-साइकिल, एक्सप्रेसवे की री- सरफेसिंग, सेक्टर-63 बिजली सबस्टेशन, वाटर मीटर आदि हैं। इसके अलावा जिन परियोजनाओं का शिलान्यास होगा, उनमें सेक्टर-164 समेत नए सेक्टरों के विकास कार्य शामिल हैं। मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी को उपस्थित होना था लेकिन अन्य किसी कारण के वजह से कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले सके।

मूलभूत सुविधाओं पर हो रहा है काम : सीईओ
नोएडा अथॉरिटी सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि आज के दौर में उत्तर प्रदेश का नोएडा काफी तेज गति से विकसित होने वाले शहरों में से एक है। इसके अलावा आर्थिक दृष्टिकोण से भी नोएडा का योगदान उत्तर प्रदेश और राजधानी दिल्ली के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। यहां के निवासियों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए प्राधिकरण कई मूलभूत सुविधाओं पर काम कर रहा है।

पढ़िए पूरा कार्यक्रम
17 अप्रैल की सुबह 11 बजे से कार्यक्रम शुरू है। इसके बाद सवा ग्यारह से साढ़े ग्यारह बजे तक फोटो गैलरी का अवलोकन किया गया। साढ़े ग्यारह से पौने बारह बजे तक केक कटिंग और दीप प्रज्जवलन का कार्यक्रम रहा। पौने बारह से बारह बजे तक परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया। इसके बाद 12 बजकर 10 मिनट से 12 बजकर 30 मिनट तक लाईट एवं लेजर शो आयोजित की गई। साढ़े बारह से पौने एक बजे तक अवार्ड एवं प्रशस्ति पत्र दिए गए। शाम को चार से पांच बजे के बीच नोएडा के औद्योगिक प्रगति पर बौद्धिक परिचर्चा होगी। शाम को 7 से 9 बजे तक गायिका मैथिली ठाकुर सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देंगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.