दस दिनों में 500 मरीजों को चपेट में लिया, कम हुई जांच

नोएडा में एक बार फिर बढ़ा कोरोना : दस दिनों में 500 मरीजों को चपेट में लिया, कम हुई जांच

दस दिनों में 500 मरीजों को चपेट में लिया, कम हुई जांच

Google Image | Symbolic Image

Noida: नोएडा में भी कोरोना की संक्रमण दर लगातार बढ़ रही है। अप्रैल के शुरुआती 10 दिनों में ही कोरोना संक्रमण 500 लोगों को चपेट में ले चुका है। लगातार बढ़ रहे संक्रमण की बीच एक बार फिर पाबंदियों का खतरा मंडराने लगा है, क्योंकि शासन के दिशानिर्देश के बावजूद लापरवाही का सिलसिला जारी है। मास्क और सामाजिक दूरी के नियमों के प्रति लोग बेपरवाह दिख रहे हैं। जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 302 पहुंच गई है। 24 घंटे में 31 नए कोरोना के मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं 27 मरीज ठीक हुए। ये स्थिति तब है जब अन्य दिनों के मुकाबले कोरोना की 400 से ज्यादा जांच कम हुई।

11 मरीजों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। बाकी मरीज होम आइसोलेशन में है। कल कोरोना की तैयारियों को लेकर एक मॉक ड्रिल की जाएगी। अगर टेस्टिंग की बात की जाए तो आंकड़ों के मुताबिक, जिले में सैंपल कम लिए जा रहे हैं। दूसरी तरफ भीड़भाड़ वाले स्थानों, अस्पतालों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड, मल्टीप्लेक्स, मॉल, साप्ताहिक बाजार, सब्जी-मंडियों में मास्क लगाना और सामाजिक दूरी का नियम लागू हो चुका है। उत्तर प्रदेश शासन की तरफ से भी ऐसे ही दिशानिर्देश जारी हो चुके हैं

हेल्पलाइन नंबर जारी
सीएमओ ने कहा कि लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। अगर किसी मरीज को परेशानहै तो 18004192211 पर कॉल कर सकते है। यहां से उनको पूरी मदद की जाएगी। विभाग द्वारा प्रशासनिक सतर्कता और इंतजामों को भी पुख्ता किया जा रहा है। साथ ही लोगों से अपील की जा रही है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। भीड़भाड़ वाली जगहों पर ना जाएं। मास्क का प्रयोग करें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.