देश के सबसे बड़े ओपन लर्निंग स्कूल के अकाउंट से निकले 60 लाख रुपए, थोड़ी देर बाद वापस लौटे, जानिए पूरा मामला

नोएडा से बड़ी खबर : देश के सबसे बड़े ओपन लर्निंग स्कूल के अकाउंट से निकले 60 लाख रुपए, थोड़ी देर बाद वापस लौटे, जानिए पूरा मामला

देश के सबसे बड़े ओपन लर्निंग स्कूल के अकाउंट से निकले 60 लाख रुपए, थोड़ी देर बाद वापस लौटे, जानिए पूरा मामला

Tricity Today | NIOS Office

Noida News : दिल्ली-एनसीआर में लगातार साइबर क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। साइबर ठगों ने देश के सबसे बड़े ओपन लर्निंग स्कूल एनआईओएस (NIOS) पर सेंधमारी की गई। एनआईओएस के अकॉउंट से 60 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी हुई और कुछ समय बाद पैसा वापस भी आ गया। अब इस मामले में नोएडा पुलिस जांच कर रही है। नोएडा के पुलिस अधिकारियों ने सेक्टर-58 कोतवाली पुलिस को जांच के आदेश दिए हैं।   

क्या है पूरा मामला
दरअसल, नोएडा के सेक्टर-62 स्थित एनआईओएस में फर्जी ई-मेल के जरिए 60 लाख की ट्रांजैक्शन हुई और किसी को कानोंकान खबर तक नहीं हुई। उसके तुरंत बाद बैंक से कटे पैसे वापस एनआईओएस के अकाउंट में आ गए, लेकिन बड़ी बात यह है कि केंद्र सरकार की किसी भी संस्था के भीतर इतनी बड़ी लापरवाही बिना किसी मिलीभगत के नहीं हो सकती। 

पुलिस का दावा, जल्द होगा मामले का खुलासा
इन मामले को लेकर नोएडा के एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने कहा, "जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा और हम इस विषय पर जांच कर रहे हैं। आखिर कैसे फर्जी ईमेल के जरिए इन वॉइस बनाकर 60 लाख की ट्रांजैक्शन की गई।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.