कोरोना और ओमिक्रोन से निपटने के लिए 656 टीम गठित, विदेश से आए 6,561 लोगों पर खास नजर

गौतमबुद्ध नगर : कोरोना और ओमिक्रोन से निपटने के लिए 656 टीम गठित, विदेश से आए 6,561 लोगों पर खास नजर

कोरोना और ओमिक्रोन से निपटने के लिए 656 टीम गठित, विदेश से आए 6,561 लोगों पर खास नजर

Google Image | गाजियाबाद में कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने दस्तक दे दी

Noida/Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने दस्तक दे दी है। गौतमबुद्ध नगर जिला स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि जनपद में अभी तक 6,561 लोग विदेश से आए हैं। ऐसे में काफी तेजी के साथ विदेशी लोगों की संख्या बढ़ना और पड़ोसी जनपद गाजियाबाद में ओमिक्रोन के 2 मामले मिलना अपने आप नहीं बहुत चिंताजनक बात है।

विदेश से आए 6,561 नागरिक
जिला स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अभी तक 6,561 लोग विदेश से आए हैं, लेकिन बताया जा रहा है कि अभी तक इनमें से 400 विदेशी नागरिकों की भी जांच पूरी नहीं हो पाई है। ऐसे में चिंता और भी ज्यादा बढ़ गई है। कोरोना संक्रमण के मामले की लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिला स्वास्थ्य विभाग काफी अलर्ट है। जिला स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि अभी तक जनपद में ओमिक्रोन का एक भी मामला सामने नहीं आया है, लेकिन पड़ोसी जनपद में 2 मामले सामने आने के बाद खतरे को नकारा नहीं जा सकता। 

656 कमेटियों का गठन
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जिले में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए 656 कमेटियों का गठन किया गया है। इनमें से 568 कमेटी शहर और 88 कमेटी जिले के गांव में तैनात की गई हैं। इन कमेटी को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मेडिकल किट भी बांटी गई है। वहीं, यह गठित की गई टीम ओमिक्रोन को लेकर भी काफी जागरूक हैं। बताया जा रहा है कि यह टीम कोरोना के अलावा ओमिक्रोन की भी निगरानी करेगी।

लखनऊ में 44 तो नोएडा में 31 एक्टिव मरीज
अगर संक्रमण से एक्टिव मरीजों की बात करें तो लखनऊ में इस समय 44 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। नोएडा में 31 मरीज और गाजियाबाद में 24 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। वहीं, सहारनपुर में 13, मुजफ्फरनगर में 11 और वाराणसी में 10 कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामले हैं। बाकी जिलों में कोरोना संक्रमण से एक्टिव मामलों की संख्या 5 से भी कम है। उत्तर प्रदेश में अभी 39 ऐसे जनपद हैं, जहां पर एक भी कोरोना संक्रमण का मामला नहीं है।

हापुड़ और नोएडा में अलर्ट
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में भी अब कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने दस्तक दे दी है। गाजियाबाद में रहने वाले बुजुर्ग दंपति में ओमिक्रोन की पुष्टि हुई है, हालांकि अब उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इस मामले के बाद गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग काफी अलर्ट हो गया है। चूंकि गाजियाबाद के किनारे एक तरफ नोएडा तो दूसरी तरफ हापुड़ जनपद लगता है। तरीके से नोएडा और हापुड़ स्वास्थ्य विभाग भी काफी अलर्ट है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.