गौतमबुद्ध नगर में आए 67 विदेशी नागरिक सीएमओ ने जांच में लिए बनाई कई टीम शासन से मिले सख्त आदेश

Corona Omicron Alert : गौतमबुद्ध नगर में आए 67 विदेशी नागरिक सीएमओ ने जांच में लिए बनाई कई टीम शासन से मिले सख्त आदेश

गौतमबुद्ध नगर में आए 67 विदेशी नागरिक सीएमओ ने जांच में लिए बनाई कई टीम शासन से मिले सख्त आदेश

Tricity Today | सीएमओ सुनील शर्मा

Noida/Greater Noida News : कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से दिशा-निर्देश जारी किए गए है। जिसके बाद गौतमबुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। उत्तर प्रदेश शासन की ओर से गौतमबुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग को विदेश से आए 67 लोगों की जानकारी मिली है। इस जानकारी के बाद गौतमबुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग ने इन 67 विदेशी लोगों से संपर्क करना शुरू कर दिया है।

गौतमबुद्ध नगर में अलर्ट जारी
गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ सुनील शर्मा ने बताया कि, "हम कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को लेकर काफी अलर्ट है। हमको उत्तर प्रदेश शासन की तरफ से जानकारी मिली है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 67 विदेशी नागरिक आए हैं। जिनकी जांच की जा रही है। इन लोगों से संपर्क किया जा रहा है। इसके अलावा 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहने के लिए भी बोला है।"

67 विदेशी नागरिक गौतमबुद्ध नगर में आए
इस मामले में उत्तर प्रदेश के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें अवगत करवाया गया कि 15 नवंबर से एक दिसंबर तक नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 67 विदेशी नागरिक आए हैं। उसकी सूची उत्तर प्रदेश शासन ने गौतमबुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग को भेज दी है।

इन देशों से आए लोग 
उत्तर प्रदेश शासन द्वारा गौतमबुद्ध नगर को भेजी गई लिस्ट के मुताबिक जनपद में थाईलैंड, नेपाल, अमेरिका, इंग्लैंड और कनाडा के निवासी नोएडा और ग्रेटर नोएडा आए हैं। लिस्ट मिलने के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग के लोगों से संपर्क कर रहा है। वैसे एक नवंबर से अब तक जनपद में 300 से अधिक विदेशियों के आने की जानकारी मिली हैं। जिनको लगातार फोन किया जा रहा है। सीएमओ का कहना है कि यही कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन से कोई पीड़ित मरीज मिलता है तो उसके लिए नोएडा सेक्टर-39 कोविड अस्पताल में अलग वार्ड बनाया जाएगा।

लखनऊ जाएंगे सैम्पल
सीएमओ ने इस मामले में कहा, "इन 67 विदेशी नागरिकों से संपर्क किया जा रहा है। इन लोगों के घर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम नमूना लेने और उसकी जांच के लिए भेजी जा रही है। लखनऊ की केजीएमयू लैब को जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए अधिकृत किया गया है। जिसके कारण नोएडा सेक्टर-30 स्थित बाल चिकित्सा एवं स्नात्कोत्तर शैक्षणिक संस्थान और ग्रेटर नोएडा स्थित जिम्स के जरिए कोरोना पॉजिटिव रोगियों के नमूने को जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए केजीएमयू लखनऊ भेजा जा रहा है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.