चाइल्ड पीजीआई अस्पताल में 70 लाख रुपए का घपला, नपेंगे कई कर्मचारी

नोएडा पुलिस की जांच में खुलासा : चाइल्ड पीजीआई अस्पताल में 70 लाख रुपए का घपला, नपेंगे कई कर्मचारी

चाइल्ड पीजीआई अस्पताल में 70 लाख रुपए का घपला, नपेंगे कई कर्मचारी

Google Photo | चाइल्ड पीजीआई अस्पताल

Noida News : सेक्टर-30 स्थित चाइल्ड पीजीआई अस्पताल में लाखों रुपए का सरकारी सामान गायब होने के बाद कोतवाली 20 पुलिस ने जांच बिठा दी है। नोएडा पुलिस अस्पताल के कर्मचारियों से सख्ती से पूछताछ कर रही है। कई स्टाफ शक की निगाहों पर हैं। पुलिस को यह मामला चोरी का नहीं गबन का लग रहा है क्योंकि बिना कर्मचारी की मिलीभगत के इतनी बड़ी चोरी संभव नहीं है। वहीं अस्पताल प्रशासन के तरफ से सुरक्षा का जिम्मा उठाने वाली कंपनी को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा है।

अस्पताल की स्थापना के दौरान मिली थी बैटरी
जांच में सामने आया है कि जो बैटरी चोरी हुई, उन्हें नोएडा प्राधिकरण की तरफ से अस्पताल की स्थापना के दौरान पावर बैकअप के तौर पर मुहैया कराया गया था। लेकिन कुछ सालों बाद यूपीएस खराब होने के बाद इसकी बैटरियों को माइनस-1 बेसमेंट में रखवा दिया गया था। हाल में जब संबंधित एजेंसी के साथ निरीक्षण किया तो कमरे में बैटरी नहीं मिली। जिस जगह पर यह बैटरी रखी गई थी, उस जगह की ताले की चाबी संबंधित एजेंसी के पास है लेकिन उसके बाद भी हजारों बैटरी कब और कैसे चोरी हुई। इसका जवाब किसी के पास नहीं है।

1270 बैटरियां गायब
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, चाइल्ड पीजीआई अस्पताल में दो जगहों पर चोरों ने सरकारी खजाने पर हाथ साफ किया है। बताया जा रहा है कि 1270 बैटरियां गायब पाई गई है। एक पुरानी बैटरी करीब पांच हजार रुपये की है। ऐसे में चोरी करीब 71 लाख की है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि इस मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.