नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बनाए 80 एग्जाम सेंटर, 40 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स देंगे एग्जाम

CBSE Board Exam 2023 : नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बनाए 80 एग्जाम सेंटर, 40 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स देंगे एग्जाम

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बनाए 80 एग्जाम सेंटर, 40 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स देंगे एग्जाम

Google Image | Symbolic Image

Noida News : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट कक्षा की परीक्षा 15 फरवरी 2023 से शुरू होगी। बोर्ड ने परीक्षा शुरू होने की तारीख तो बताई है, लेकिन अभी आधिकारिक तौर पर परीक्षाओं की डेटशीट जारी नहीं की है। दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के लिए नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 80 केंद्र बनाए गए हैं।

40 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स देंगे एग्जाम
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की प्रयोगात्मक परीक्षा चल रही है। दोनों कक्षाओं की परीक्षा 15 फरवरी हो रही हैं। आईसीएसई बोर्ड की बात करें तो कक्षा 10 के लिए इसकी परीक्षाएं 27 फरवरी से शुरू होने जा रही हैं। वहीं, आईसीएसई कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 13 फरवरी से शुरू होंगी। सीबीएसई की परीक्षा के लिए नोएडा में 56 और ग्रेटर नोएडा में 24 परीक्षा केंद्र चयनित किए गए हैं। जिले में बोर्ड के करीब 40 हजार से अधिक छात्र-छात्राएं परीक्षा देंगे। परीक्षाओं को नकलविहीन करने और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए है। इसके साथ सीबीएसई बोर्ड सभी पेपर सुबह 10:30 बजे शुरू होंगे।

बच्चे नकल ना करें, बनाई रूपरेखा
समन्वयक सीबीएसई रेनू सिंह ने बताया कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हो रही है। परीक्षाओं को लेकर बोर्ड ने सभी जिलों के लिए कड़े और सख्त दिशा निर्देश जारी कर दिए है। सीबीएसई ने गौतमबुद्ध नगर में परीक्षा के लिए 80 परीक्षा केंद्रों का चयन किया है। इसमें नोएडा में परीक्षा देने वाले बच्चों के लिए 56 केंद्र है, जबकि,ग्रेटर नोएडा में परीक्षा देने वालों के लिए 24 परीक्षा केंद्र है। इस बार हाईस्कूल में बच्चों की संख्या पहले के मुकाबले अधिक है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.