ओटीएस योजना का लाभ नहीं उठा सके 86 हजार उपभोक्ता, इतने लोग ने उठाया फायदा

नोएडा : ओटीएस योजना का लाभ नहीं उठा सके 86 हजार उपभोक्ता, इतने लोग ने उठाया फायदा

ओटीएस योजना का लाभ नहीं उठा सके 86 हजार उपभोक्ता, इतने लोग ने उठाया फायदा

Google Image | Symbolic Photo

Noida News : विद्युत निगम ने पुराने बिल उपभोक्ता को लाभ देने के लिए एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) चलाई थी। लेकिन अभी भी 86 हजार उपभोक्ता इस योजना का लाभ नहीं उठा सके हैं। केवल 41 हजार उपभोक्ता ऐसे हैं जिन्होंने इस योजना का लाभ उठाया है। अब यह योजना समाप्त हो चुकी है। 

6 किस्तों में बिल जमा कराने की सुविधा उपलब्ध कराई गई 
विद्युत निगम ने यह योजना 21 अक्टूबर को शुरू की थी। यह ओटीएस योजना निगम ने 31 सितंबर से पुराने बिल उपभोक्ताओं के लिए शुरू की थी। इस योजना में 2 किलोवाट के घरेलू और व्यवसायिक भुगतान का शत-प्रतिशत सरचार्ज माफ हुआ और 2 किलोवाट से अधिक घरेलू उपभोक्ताओं का 50 पैसे का सरचार्ज माफ हुआ। केवल घरेलू कनेक्शन उपभोक्ता के लिए 6 किस्तों में बिल जमा कराने की सुविधा उपलब्ध कराई गई थी। 

14 करोड रुपए का सरचार्ज माफ होता 
विद्युत निगम के अधिकारियों के अनुसार इस योजना के अंतर्गत एक लाख 27 हजार ऐसे उपभोक्ता है, जिनको बकाया जमा कराना था। इन पर निगम का सवा दो सौ करोड़ रुपए का बिल बकाया था। लेकिन अभी भी 86 उपभोक्ता ऐसे जिन्होंने इस योजना का लाभ नहीं उठाया है। केवल 41 हजार उपभोक्ताओं ने योजना का लाभ उठाया। इन उपभोक्ताओं के बिल जमा कराने से 49 करोड़ रुपए का बिल जमा हुआ। जिस पर साढे चार करोड़ रुपए का सरचार्ज माफ हुआ। लेकिन अभी भी कुछ उपभोक्ताओं के बिल जमा ना कर विद्युत निगम योजना का लाभ नहीं उठाया है। अब इस योजना की अंतिम तारीख 31 जनवरी थी। अब बाकी के बचे हुए 86 हजार उपभोक्ता इस योजना का लाभ नहीं उठा पाएंगे। अगर सभी उपभोक्ता योजना का लाभ उठाते तो 14 करोड रुपए का सरचार्ज माफ होता।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.