भंगेल एलिवेटेड रोड के 94 फीसदी पाइल का काम पूरा, विधायक पंकज सिंह ने लिया जायजा

बड़ी खबर: भंगेल एलिवेटेड रोड के 94 फीसदी पाइल का काम पूरा, विधायक पंकज सिंह ने लिया जायजा

भंगेल एलिवेटेड रोड के 94 फीसदी पाइल का काम पूरा, विधायक पंकज सिंह ने लिया जायजा

Tricity Today | जायजा लेते विधायक पंकज सिंह

भंगेल एलिवेटेड रोड के 94 फीसदी पाइल का काम पूरा, विधायक पंकज सिंह ने लिया जायजा कोरोना महामारी का असर कम होते ही नोएडा के लंबित प्रोजेक्ट को पूरा करने का मिशन शुरू हो गया है। जिला प्रशासन और तीनों प्राधिकरण कार्यों में तेजी ला रहे हैं। जनप्रतिनिधि भी मौके पर जाकर जायजा ले रहे हैं। नोएडा में यातायात व्यवस्था को गति देने के लिए भंगेल एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जा रहा है। मंगलवार को विधायक पंकज सिंह ने इस निर्माणाधीन एलिवेटेड रोड का भ्रमण किया। इस दौरान प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रवीण मिश्र, मुख्य महाप्रबंधक राजीव त्यागी, उप्र राज्य सेतु निगम लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक आशीष श्रीवास्तव व प्राधिकरण के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

मुख्य महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने पंकज सिंह को बताया कि डीएससी मार्ग पर अगाहपुर पेट्रोल पंप से एनएसईजेड तक 4.50 किमी लंबे 6 लेन के निर्माणाधीन एलिवेटेड रोड परियोजना के अंर्तगत अब तक 2120 में से 2004 (94.53 प्रतिशत) पाइल का काम पूरा किया जा चुका है। जबकि 145 में से 101 पाइल (69.66 प्रतिशत) कैप एवं 145 में से कुल 67 पियर (46.21 प्रतिशत) का कार्य पूरा हो चुका है। साथ ही 18 गार्डर तैयार किए जा चुके है। परियोजना का कार्य 9 जून 2020 को शुरू किया गया था। एक वर्ष में निर्धारित लक्ष्य से अधिक निर्माण कार्य हुआ है। अगर इसी रफ्तार से काम चलता रहा, तो निर्धारित लक्ष्य से पहले निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। टीकाकरण कैंप भी पहुंचे
इस मौके पर विधायक पंकज सिंह ने कहा, “नोएडा डी.एस.सी. मार्ग (अगाहपुर-बरौला-सलारपुर-भंगेल) पर प्रगतिरत 6 लेन एलिवेटेड रोड के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इसके साथ ही 7X सोसाइटी एवं सेक्टर 100-107 के निवासियों के लिए इस एलिवेटेड रोड पर चढ़ने एवं उतरने हेतु सेक्टर-107, सेक्टर-47 एवं सेक्टर-49 के पास लूप से जोड़ने की योजना का भी स्थलीय निरीक्षण किया। इससे आस-पास के गावों एवं सेक्टरों में रहने वाले निवासियों को आवागमन में सुविधा होगी।” उसके बाद पंकज सिंह ने 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को निःशुल्क On the spot रजिस्ट्रेशन एवं वैक्सीनेशन कैम्प का भी जायज़ा लिया। मंगलवार को ग्राम अगाहपुर, सदरपुर, मोरना, नायबाँस में कैंप लगाया गया था। उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ने में वैक्सीन ही एक मात्र सशक्त माध्यम है। 

चढ़ने-उतरने के लिए चार रैंप, जाम से मिलेगा छूटकारा
परियोजना के तहत सेक्टर-72,73,74,75,76,77,78, व 79 को जाने वाले मार्ग को कनेक्ट करने के लिए एलिवेटेड रोड पर क्लोवर लीफ बनाई जाएगी। सेक्टरों के निवासियों की सुविधा के लिए एलिवेटेड रोड पर चढ़ने व उतरने के लिए चार रैंप भी बनाए जा रहे हैं। इनकी कुल लंबाई 1 किमी होगी। ऐसे में संपूर्ण एलिवेटड की लंबाई 5.50 किमी है। एलिवेटड के निर्माण के बाद इस मार्ग पर लगने वाले जाम से वाहन चालकों को निजात मिल जाएगा। सेक्टर-37 से भंगेल, एनईपीजेड एवं अन्य औद्योगिक सेक्टरों व ग्रेटरनोएडा की ओर जाने वाला यातायात निर्बाध गति से आवागमन कर सकेगे।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.