गौतमबुद्ध नगर में 98 और यूपी में 213 नए मामले आए, स्वास्थ्य अधिकारी बोले- चिंता की कोई बात नहीं

COVID-19 BREAKING : गौतमबुद्ध नगर में 98 और यूपी में 213 नए मामले आए, स्वास्थ्य अधिकारी बोले- चिंता की कोई बात नहीं

गौतमबुद्ध नगर में 98 और यूपी में 213 नए मामले आए, स्वास्थ्य अधिकारी बोले- चिंता की कोई बात नहीं

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Noida News : गौतमबुद्ध नगर जनपद में रविवार को कोरोना संक्रमण के 98 नए मामले दर्ज किए गए हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान जनपद में 98 लोगों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है। इसी के साथ अब जनपद में टोटल कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 621 पहुंच गई है। वहीं, उत्तर प्रदेश में रविवार को कोरोना संक्रमण के 213 नए मामले आए हैं।

गौतमबुद्ध नगर की रिपोर्ट
गौतमबुद्ध नगर की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील शर्मा ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान जिले में 98 लोगों के भीतर कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि इन लोगों ने अलग-अलग केंद्रों पर अपनी जांच करवाई थी, जिसके बाद इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि किसी भी मरीज की हालत नाजुक नहीं है। सभी का इलाज होम आइसोलेशन में किया जा रहा है। जिले में कोई भी चिंताजनक मरीज नहीं है।

81 मरीज ठीक होकर घर लौटे
सुनील शर्मा ने आगे बताया कि जनपद में 24 घंटे के दौरान 81 मरीज की मौत वापस अपने घर लौटे हैं। जिस तेजी के साथ जनपद में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। उसी हिसाब से संक्रमित मरीजों की संख्या भी घट रही है। जिले में इस समय 621 एक्टिव मामले हैं। जिनका इलाज गौतमबुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में किया जा रहा है। 

सीएमओ ने लोगों से की यह अपील 
सीएमओ ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि कोई भी व्यक्ति लापरवाही ना बरतें और कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें। उन्होंने बताया कि जिले में किसी भी व्यक्ति को डरने की आवश्यकता नहीं है, सिर्फ सावधानी बरतने की आवश्यकता है। अपने घर के बाहर निकलते समय अपने चेहरे पर मास्क अनिवार्य रूप से लगाएं। भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

उत्तर प्रदेश की रिपोर्ट
वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस के 213 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसमें सबसे ज्यादा गौतमबुद्ध नगर में 98, गाजियाबाद में 56, आगरा में 15, लखनऊ में 10, मेरठ में 8, वाराणसी में 3, ललितपुर में 4 और महाराजगंज में 3 नए मामले दर्ज किए गए हैं। बाकी जनपदों में काफी कम कोरोना के एक्टिव मामले हैं। उत्तर प्रदेश में इस समय एक्टिव मरीजों की संख्या 1199 हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.