जेपी विशटाउन में भक्तों का उत्साह चरम पर, निवासियों ने लगाई कार्यक्रमों की झड़ी

श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा : जेपी विशटाउन में भक्तों का उत्साह चरम पर, निवासियों ने लगाई कार्यक्रमों की झड़ी

जेपी विशटाउन में भक्तों का उत्साह चरम पर, निवासियों ने लगाई कार्यक्रमों की झड़ी

Tricity Today | निवासियों ने लगाई कार्यक्रमों की झड़ी

Noida News : मर्यादा पुरुषोत्तम की नगरी अयोध्या धाम में 22 जनवरी को नवनिर्मित श्रीराम  मंदिर में बाल स्वरूप प्रभु श्रीराम के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा हो गई। लेकिन, भक्तों के उत्साह अभी चरम पर है। इससे नोएडा भी अछूता नहीं रहा। जिले की सबसे बड़ी कॉलोनी जेपी विशटाउन भगवा ध्वजों और तोरण से सुसज्जित थी। सेक्टर-134 में सांस्कृतिक एवं आध्यात्मिक मंच संचेतना के बैनर तले तीन दिन का समारोह जेपी क्लासिक सोसाइटी में भव्यता के साथ आयोजित हुआ। श्री सुंदरकांड का संगीतमय पाठ, श्रीहरिनाम संकीर्तन तथा लोककल्याण के लिए सामूहिक हवन किया गया। बड़े एलईडी स्क्रीन पर भारी जनसमूह ने अयोध्या धाम से प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण देखा।

'मेरे अपने राम' विषय पर हुई लेख प्रतियोगिता 
 
इस अवसर पर 'मेरे अपने राम' विषय पर लेख प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें 18 वर्ष के कम उम्र के प्रतिभागियों में  ईशानवी सिंघल को प्रथम, कुमारी अनन्या को द्वितीय तथा कुमारी आरना पाण्डेय को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। वयस्क प्रतिभागियों में अनीता सिंघल को पहला, प्रिया भरद्वाज और अनिकेष त्रिपाठी को दूसरा तथा अजंता को तीसरा पुरस्कार मिला।

महिलाओं में गजब का उत्साह  
सोसाइटी के सभी टॉवरों के रिसेप्शन द्वार फूलों की रंगोली से सुसज्जित किए गए। सुनंदा, ज्योति सिंह, निधि पाण्डेय, रोली अवस्थी, किरण मिश्रा, अर्चना शुक्ला आदि के संयोजन में हुई रंगोली प्रतियोगिता में मातृ शक्तियों का उत्साह लाजवाब था। सभी पुरस्कृत प्रतिभागियों को श्रीराम मंदिर का आकर्षक मॉडल भेंटकर सम्मानित किया गया। अन्य प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र दिए गए।

इन्होंने निभाई भूमिका 
तीन दिन के विशेष आयोजन में बच्चों, महिलाओं, युवाओं, वृद्धजनों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। हजारों भक्तों ने भोजन प्रसाद का आनंद उठाया। कार्यक्रम की सफलता में संचेतना की संरक्षिका शारदा चहल, अध्यक्ष आशुतोष पाण्डेय, कोषाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह मेहरा, अभिषेक चड्ढा, अरुण अग्रवाल, हनुमान सिंघल, मीना शर्मा, दिव्या मेहरा तथा आरएसएस के स्वयंसेवकों की महती भूमिका रही।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.