इलेक्ट्रिक व्हीकल की बैटरी चार्ज करते वक्त हुआ हादसा, तीन मासूम बच्चियों की दर्दनाक मौत, पिता गंभीर

नोएडा में जानलेवा बनी आग : इलेक्ट्रिक व्हीकल की बैटरी चार्ज करते वक्त हुआ हादसा, तीन मासूम बच्चियों की दर्दनाक मौत, पिता गंभीर

इलेक्ट्रिक व्हीकल की बैटरी चार्ज करते वक्त हुआ हादसा, तीन मासूम बच्चियों की दर्दनाक मौत, पिता गंभीर

Tricity Today | तीन मासूम बच्चियों की आग ने ले ली जान

Noida News : नोएडा में बड़ा हादसा हुआ है। शहर के सेक्टर-8 में दर्दनाक घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। बुधवार की सुबह करीब 4 बजे एक झुग्गी में लगी भीषण आग ने तीन मासूम बच्चियों की जान ले ली, जबकि उनके पिता गंभीर रूप से झुलस गए। सूचना मिलने के बाद दमकल और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। बच्चियों और उनके पिता को अस्पताल में भर्ती किया गया।

कब और कैसे हुई घटना
मिली जानकारी के मुताबिक, थाना फेस-1 क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर-8 बिजली घर के पास स्थित झुग्गी में अचानक आग लग गई। पड़ोसियों ने बताया कि इलेक्ट्रिक रिक्शा को चार्ज करने के लिए बिजली का उपयोग किया जा रहा था। उसी से शार्ट सर्किट हुआ और आग लगी है। आग की लपटों ने देखते ही देखते पूरे झुग्गी को अपनी चपेट में ले लिया। घटना में 32 वर्षीय दौलत राम पुत्र ज्ञान सिंह और उनकी तीन छोटी बेटियां 10 वर्षीय आस्था, 7 वर्षीय नैना और 5 वर्षीय आराध्या बुरी तरह झुलस गईं।

नहीं बचा पाए जान 
स्थानीय लोगों और दमकल विभाग की कार्रवाई के बाद घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन डॉक्टरों के सभी प्रयास नाकाम रहे और तीनों बच्चियों को मृत घोषित कर दिया गया। गंभीर रूप से झुलसे दौलत राम को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया है। डॉक्टरों ने बताया कि उसकी स्थिति चिंताजनक बनी हुआ है।

डीसीपी मौके पर पहुंचे
हादसे की जानकारी मिले के बाद नोएडा के पुलिस उपयुक्त राम बदन सिंह मौके पर पहुंचे। राम बदन सिंह ने बताया कि झुग्गी में परिवार के पांच सदस्य सोए हुए थे। तीन बच्चियां और उनके माता-पिता थे। आग लगने के कारण पांचों झुलसे हैं। इस दुखद हादसे में तीनों बच्चियों की मौत हो गई है। सभी को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती किया। पिता दौलत राम का उपचार चल रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.