एक गड्ढा बना हजारों लोगों के लिए जी का जंजाल, लगातार हो रहे हादसे लेकिन नहीं खुल रही अथॉरिटी की आंखें

नोएडा : एक गड्ढा बना हजारों लोगों के लिए जी का जंजाल, लगातार हो रहे हादसे लेकिन नहीं खुल रही अथॉरिटी की आंखें

एक गड्ढा बना हजारों लोगों के लिए जी का जंजाल, लगातार हो रहे हादसे लेकिन नहीं खुल रही अथॉरिटी की आंखें

Tricity Today | घटनास्थल

Noida News : सोशल मीडिया पर सेक्टर-73 यदु पब्लिक स्कूल के पास बने कट को दुरस्त करने के लिए लोगों ने मुहिम छेड़ी है। इस कट के वजह से आरजी रेजीडेंसी, आम्रपाली प्लेटिनम, आम्रपाली जोडिएक, गौर ग्रेंडर, यूनी होम्स, एल्डेको, प्रतीक लॉरेल समेत 1 दर्जन से अधिक सेक्टर के 50 हजार निवासी जूझ रहे हैं। इस मार्ग पर अक्सर कट छोटे होने के वजह से वाहनों के हादसे होते रहते हैं। गौर करने वाली बात है कि जो हादसे हो रहे हैं, वो एक कट पर और एक स्पॉट पर ही हो रहे है। दुर्घटना की फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

नहीं निकला कोई हल
दरअसल, इसको दुरस्त करने के लिए शहर वासियों ने सोशल मीडिया पर मुहिम छेड़ी है। सुबह और शाम दफ्तर आने-जाने वाले लोगों को भी छोटी सड़क होने की वजह से जाम से जूझना पड़ता है। अंधेरे होने के वजह से वाहन गड्ढे में गिर रहे हैं। बरसात के समय दुर्घटना और अधिक होने लगती है। इसको ठीक करवाने के लिए लोग नोएडा प्राधिकरण से अपील कर रहे हैं। इस मसले को लेकर ठीक करवाने के लिए कई बार लोग विधायक और सांसद से अपील कर चुके हैं हालांकि अभी तक सड़क को ठीक करवाने के लिए कोई रास्ता नहीं निकला है।

यह मसला 2009 से है
मिली जानकारी के मुताबिक, यह मसला 2009 से चल रहा है। जिसे एक बार दोबारा बनाने की कवायद शुरू हो गई है। नोएडा प्राधिकरण ने बस्ते में पड़े फाइल को दोबारा निकाल लिया है। फिलहाल मसला भूमि अधिग्रहण को लेकर है। प्राधिकरण ने ट्विटर पर जवाब देते हुए लिखा है कि भूमि उपलब्ध न होने कारण सड़क का चौडीकरण होना वर्तमान तक संभव नहीं हो पाया है। लेकिन दूसरी तरफ मामला कुछ और निकल कर आ रहा है। दरअसल, जिनकी जमीन है और प्राधिकरण के अधिकारियों के बीच मुआवजे को लेकर बात अटकी पड़ी है। जमीन मालिकों का आरोप है कि प्राधिकरण बिना मुआवजे के जमीन लेना चाहता है।

खतरनाक मार्ग बन चुका है : NOFAA
NOFAA अध्यक्ष राजीव सिंह ने कहा कि यदु पब्लिक स्कूल मोड़ के मोड़ पर खुले नाले में फिसलने वाले वाहनों का एक खतरनाक मार्ग बन चुका है। इस मोड़ पर हर सप्ताह वाहन फिसलते हैं। गंभीर दुर्घटनाओं से बचने के लिए कम से कम इतना तो किया ही जा सकता है कि इस मोड़ पर फ्लोरेसेंट खंभे लगा दिए जाएं। साथ ही सड़क को चौड़ा करने की जरूरत है। या फिर स्पीड ब्रेकर बनाए जा सकते हैं ताकि ऐसे हादसों को कम किया जा सके।

सड़क का हो चौड़ीकरण : समाजसेवी
समाजसेवी सोनू यादव ने बताया कि इस मार्ग पर आए दिन गड्ढे में वाहन गिरते रहते हैं। लगातार सोशल मीडिया पर नोएडा प्राधिकरण को टैग करके इस कट को ठीक करवाने की अपील की जाती है लेकिन प्राधिकरण के अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। शायद किसी बड़ी घटना का इंतजार किया जा रहा है। अगर प्राधिकरण ने कट को ठीक नहीं करवाया तो आने वाले दिनों में कोई भीषण हादसा हो सकता है। प्राधिकरण का भूमि को लेकर चल रहे विवाद को जल्द निपटा कर सड़क का चौड़ीकरण करवा देना चाहिए। जिससे भविष्य में आसपास के गांव और शहर वासियों को हादसों का शिकार ना होना पड़े।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.