फ्लैट खरीदारों के साथ आई आम आदमी पार्टी, जिलाध्यक्ष ने सौंपा ज्ञापन

Noida News : फ्लैट खरीदारों के साथ आई आम आदमी पार्टी, जिलाध्यक्ष ने सौंपा ज्ञापन

फ्लैट खरीदारों के साथ आई आम आदमी पार्टी, जिलाध्यक्ष ने सौंपा ज्ञापन

Tricity Today | जिलाध्यक्ष ने सौंपा ज्ञापन

फ्लैट खरीदारों के साथ आई आम आदमी पार्टी, जिलाध्यक्ष ने सौंपा ज्ञापन Noida : आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बृहस्पतिवार को सूरजपुर जिला मुख्यालय पर सिटी मजिस्ट्रेट उमेश चंद निगम को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में आरोप है कि गौतमबुद्ध नगर के अंतर्गत आनेवाले नोएडा ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण के अलग-अलग हाउसिंग प्रोजेक्टों में बिल्डरों द्वारा ठगे गए निवेशकों और फ्लैट खरीदारों के करोड़ रुपयों लेने के बावजूद उनके फ्लैट या व्यवसायिक दुकानों का कब्जा नहीं दिया हैं।

कई हजार करोड़ रुपए बिल्डरों ने खरीदारों से लिए : जिलाध्यक्ष
जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह जादौन बताया जिले के तीनों प्राधिकरण के अलग-अलग हाउसिंग प्रोजेक्टों में जालसाज बिल्डरों ने लाखों आवासीय फ्लैट और व्यवसायिक दुकाने बेच कर कई हजार करोड़ रुपए बिल्डरों ने खरीदारों से लिए थे। कई सालों के इंतजार के बाद भी बिल्डरों ने फ्लैट बायर्स को उनके फ्लैट या व्यवसायिक दुकानों का कब्जा नहीं दिया। ऐसे हजारों पीड़ित निवेशकों ने रेरा न्यायालय का दरवाजा खटखटाया और बिल्डरों से पैसे वापसी के लिए रिट दाखिल की जिस पर रेरा न्यायालय ने हजारों निवेशकों के पक्ष में पैसे वापसी के आदेश दिए परंतु बिल्डरों ने पैसे वापस नहीं किए।

“दिखावे के लिए खाते सीज किए गए”
जादौन ने कहा कि प्रशासन ने न तो बिल्डरों के खातों को सीज किया न ही कोई कार्रवाई की। किसी बिल्डर के खाते अगर सीज भी किए तो केवल डिफंक्ट खातों को सीज किया गया, वह भी दिखावे के लिए। अभी तक प्रशासन ने एक भी बिल्डर पर एफआईआर दर्ज करते हुए गिरफ्तारी नहीं की है। प्रशासन द्वारा उनकी संपत्ति कुर्क करने के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति कर रहा है जबकि हजारों की संख्या में निवेशकों के कई सौ करोड़ रुपए बिल्डरों के पास गैर कानूनी तरीके से जमा है।

“कार्यकर्ता मजबूती के साथ आंदोलन करेगा”
आम आदमी पार्टी के प्रवक्त प्रो.ऐके सिंह ने मांग की है कि रेरा न्यायालय द्वारा जारी की गई रिकवरी सर्टिफिकेट पर वसूली अतिशीघ्र करें। जो आरसी 6 महीने या इससे पहले जारी हुई है, उन बिल्डरों पर एफआईआर दर्ज कर जेल भेजा जाए। इनके कार्यालय और बैंक अकाउंट सभी सीज कर वसूली की जाए। अगर इन बिल्डरों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी तो पार्टी का कार्यकर्ता मजबूती के साथ आंदोलन करेगा।

यह लोग रहे उपस्थित
इस दौरान केपी सिंह, दिलदार अंसारी, अनिल चेची, परशुराम चौधरी, मुकेश प्रधान, राकेश अवाना, नितिन प्रजाति, प्रदीप सुनईया, यामीन अंसारी, यशपाल चौहान, विनीत, मनीष भाटी सरताज, रियाजुल, इसराउल, राईस ठाकुर, बाबू समेत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.