पीड़ित ने आरोपों का किया खंडन, हट सकती हैं गंभीर धाराएं 

आप विधायक अमानतुल्लाह खान का मामला : पीड़ित ने आरोपों का किया खंडन, हट सकती हैं गंभीर धाराएं 

पीड़ित ने आरोपों का किया खंडन, हट सकती हैं गंभीर धाराएं 

Google Image | MLA Amanatullah Khan

Noida News : नोएडा में दिल्ली के आप विधायक अमानतुल्लाह (MLA Amanatullah Khan) के बेटे के पेट्रोल पंप कर्मचारियों से मारपीट और गाली-गलौज के मामले में नया मोड़ आ गया है। घटना के कई दिन बीत जाने के बाद भी नोएडा पुलिस आरोपियों को नहीं पकड़ पाई। लिहाजा ओखला विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान की मुश्किलें थोड़ी कम हो सकती हैं। अब पीड़ित ने हाईकोर्ट में शपथपत्र देकर आरोपों का खंडन कर दिया है। इसके बाद अब माना जा रहा है कि नोएडा पुलिस द्वारा एफआईआर में बढ़ाई गईं गंभीर धाराएं कम हो सकती हैं।

गठन के एक महीने बाद पीड़ित ने किया खंडन 
नोएडा फेज-1 थाने में सेक्टर-95 पेट्रो ल पंप के मालिक विनोद कुमार सिंह ने 7 मई को 'आप' विधायक अमानतुल्लाह खान और उनके बेटे अनस, अबु बकर समेत कई अन्य के खिलाफ कर्मचारियों से मारपीट और धमकाने का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में पेट्रोल पंप पर काम करने वाले अनुसूचित जाति के कर्मचारी अनिकेश ने जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया था। इसके बाद पुलिस ने एफआईआर में जानलेवा हमला करने, लूट के प्रयास और एससी-एसटी समेत कई गंभीर धाराओं की बढ़ोतरी की थी। पुलिस ने 'आप' विधायक के मैनेजर इकरार अहमद को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने इस मामले में अदालत से अमानतुल्लाह के खिलाफ गैर-जमानती वारंट भी जारी करवाया था। एडीसीपी नोएडा मनीष मिश्रा ने बताया कि वादी द्वारा हाईकोर्ट में शपथ पत्र देकर आरोपों का खंडन किया गया है। शपथ पत्र का अवलोकन करने के बाद धाराएं घटाने पर विचार होगा।

यह है पूरा मामला 
बीती 7 मई को सेक्टर-95 स्थित एक पेट्रोल पंप पर अमानतुल्लाह खान के बेटे अनस और उसके साथियों ने कर्मचारियों के साथ मारपीट की। हालांकि बीच-बचाव के कारण मामला शांत हो गया। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, कथित मारपीट के बाद विधायक के बेटे अनस खान अनस ने अपने पिता अमानतुल्लाह खान को घटना की जानकारी दी थी। इसके बाद अमानतुल्लाह खान ने भी पेट्रोल पंप के मालिक और मैनेजर को धमकी दी थी। इस मामले में पीड़ित विनोद कुमार सिंह की ओर से फेस-वन थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी। इस शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया और छानबीन शुरू की। पुलिस ने पेट्रोल पंप में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को अपने कब्जे में ले लिया था। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। अमानतुल्लाह खान ने बताया था कि उनका बेटा कानून की पढ़ाई कर रहा है। यह घटना उस वक्त हुई जब उनका बेटा परीक्षा देने जा रहा था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.