एसीएस हेल्थ अमित मोहन प्रसाद नोएडा पहुंचे, जिला अस्पताल में तैयारियों का लिया जायजा

BIG NEWS: एसीएस हेल्थ अमित मोहन प्रसाद नोएडा पहुंचे, जिला अस्पताल में तैयारियों का लिया जायजा

एसीएस हेल्थ अमित मोहन प्रसाद नोएडा पहुंचे, जिला अस्पताल में तैयारियों का लिया जायजा

Tricity Today | उद्घाटन करते एसीएस हेल्थ अमित मोहन प्रसाद

एसीएस हेल्थ अमित मोहन प्रसाद नोएडा पहुंचे, जिला अस्पताल में तैयारियों का लिया जायजा उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद आज गौतमबुद्ध नगर के दौरे पर हैं। उन्होंने नोएडा के जिला कोविड हॉस्पिटल में तैयार 30 बेड वाले पीआईसीयू और 50 बेड वाले आइसोलेशन वार्ड का उद्घाटन किया। साथ ही जिला अस्पताल का मुआयना कर जरूरी निर्देश दिए। उनके साथ गौतमबुध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर दीपक ओहरी और जिला हॉस्पिटल की सीएमएस डॉ रेनू अग्रवाल उपस्थित थीं। 

दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार कोरोना महामारी की तीसरी लहर से निपटने के लिए रणनीति बनाकर उस पर प्रभावी ढंग से अमल कर रही है। इसके तहत सभी जिला अस्पतालों और स्थानीय स्वास्थ्य केंद्रों पर तीसरी लहर से निपटने के इंतजाम किए जा रहे हैं। खासतौर पर बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए पीआईसीयू बेड तैयार किए जा रहे हैं। ताकि अगर कोई आपदा आती है, तो बच्चों को इससे सुरक्षित रखा जा सके। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रोजाना कोविड बैठक के दौरान इस बारे में खुद अपडेट लेते हैं। पूरे प्रदेश में पीआईसीयू बेडड और आइसोलेशन वार्ड के अस्पताल तैयार हो रहे हैं। वरिष्ठ अफसर उनकी निगरानी कर रहे हैं।

इसी क्रम में आज अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद यूपी के सबसे हाईटेक जिले गौतमबुद्ध नगर पहुंचे। उन्होंने नोएडा के जिला अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने जिला कोविड हॉस्पिटल में तैयार 30 बेड वाले पीआईसीयू और 50 बेड वाले आइसोलेशन वार्ड का उद्घाटन किया। उनके साथ सीएमओ डॉ दीपक ओहरी और सीएमएस रेनू अग्रवाल मौजूद रहे। दोनों ने उन्हें तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। साथ ही अमित मोहन प्रसाद ने पूरे अस्पताल का मुआयना किया। 

ऑक्सीजन प्लांट की भी समीक्षा की और हॉस्पिटल की तरफ से उठाए गए कदमों पर संतुष्टि जताई। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार तीसरी लहर से निवासियों को सुरक्षित रखने के लिए हर जरूरी कदम उठा रही है। इसका अंदेशा जताया जा रहा है कि तीसरी लहर में बच्चे ज्यादा प्रभावित होंगे। इसलिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश अनुसार सभी जनपदों के अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में पीआईसीयू बेड के इंतजाम किए जा रहे हैं। नोएडा जिला अस्पताल में इस तरह का बेड तैयार हो गए हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.