आचार संहिता लगने के बाद 146 हिस्ट्रीशीटरों पर कार्रवाई, देखिए कौन से थाने ने कितने बदमाशों को पकड़ा

एक्शन मोड में नोएडा पुलिस : आचार संहिता लगने के बाद 146 हिस्ट्रीशीटरों पर कार्रवाई, देखिए कौन से थाने ने कितने बदमाशों को पकड़ा

आचार संहिता लगने के बाद 146 हिस्ट्रीशीटरों पर कार्रवाई, देखिए कौन से थाने ने कितने बदमाशों को पकड़ा

Tricity Today | Police Commissioner Office

Noida News : आचार संहिता लागू होने के बाद नोएडा पुलिस ने हिस्ट्रीशीटरों और कुख्यात बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। हिस्ट्रीशीटरों को जेल भेजने के साथ जिला बदर भी किया जा रहा है। बीते 16 मार्च को आचार संहिता लागू होने के बाद से 14 अप्रैल तक कुल 146 हिस्ट्रीशीटरों के खिलाफ नोएडा पुलिस ने एक्शन लिया है।

सबसे ज्यादा सेक्टर-39 थाने ने पकड़े हिस्ट्रीशीटर
डीसीपी नोएडा विद्यासागर मिश्रा ने बताया कि इस दौरान 25 हिस्ट्रीशीटर को जेल भेजा गया है। चार के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट और 19 के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। नोएडा जोन के तीन बदमाशों को इस दौरान जिला बदर भी किया गया है। अभी तक 74 आरोपियों के खिलाफ एनबीडब्ल्यू के तहत भी कार्रवाई हुई है। सेक्टर-39 पुलिस ने सबसे ज्यादा 23 हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ कार्रवाई की है और सेक्टर-58 सबसे कम तीन हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ कार्रवाई की है।

72 चाकू और तमंचा बरामद 
पुलिस ने बताया कि विशेष अभियान के तहत 21 बदमाशों को चाकू के साथ और 51 को तमंचे के साथ गिरफ्तार किया गया है। यह कार्रवाई नोएडा जोन के सभी 9 थानों की तरफ से की गई है। फेज-1 पुलिस ने सबसे ज्यादा 11 आरोपियों को तमंचे के साथ दबोचा है। वहीं, सेक्टर-39 पुलिस ने आठ, सेक्टर-58 पुलिस ने सात और सेक्टर-20, सेक्टर-24 और सेक्टर-113 पुलिस ने छह-छह बदमाशों को तमंचे के साथ गिरफ्तार किया है। सेक्टर-113 पुलिस ने सबसे ज्यादा छह आरोपियों को चाकू के साथ दबोचा है।

29 आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस 
इस दौरान पुलिस ने 29 आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस और 90 के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। कुल 119 तस्करों को पुलिस ने गांजे और शराब समेत अन्य मादक पदार्थों के साथ दबोचा है। फेज-1 पुलिस ने सबसे ज्यादा पांच गांजा तस्करों को इस दौरान दबोचा है। वहीं, सेक्टर-24 पुलिस ने सबसे ज्यादा 21 शराब तस्करों की गिरफ्तारी की है। इनके पास से भारी मात्रा में शराब और गांजे की बरामदगी हुई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.