नोएडा में रेप पीड़िता की शिकायत पर 14 दिन बाद एक्शन, कमिश्नर ने दर्ज कराई FIR

ट्राईसिटी टुडे की खबर का असर : नोएडा में रेप पीड़िता की शिकायत पर 14 दिन बाद एक्शन, कमिश्नर ने दर्ज कराई FIR

नोएडा में रेप पीड़िता की शिकायत पर 14 दिन बाद एक्शन, कमिश्नर ने दर्ज कराई FIR

Tricity Today | symbolic image

Noida News : गौतमबुद्ध नगर में एक बार फिर "ट्राईसिटी टुडे" की खबर का असर देखने को मिला है। सेक्टर-24 थाने में एक युवती ने अपने बॉयफ्रेंड के खिलाफ शिकायत दी थी। जिसमें युवती ने पुलिस को बताया था कि एक युवक ने शादी का झांसा से देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाएं और फिर शादी करने से इनकार कर दिया। इस मामले में पीड़िता ने 15 मार्च 2024 को शिकायत दी थी, लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया। इस मामले को "ट्राईसिटी टुडे" की टीम ने प्रमुखता से उठाया और खबर प्रकाशित की। अब पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के आदेश पर सेक्टर-24 कोतवाली में पीड़िता की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

कैसे शुरू हुआ मामला 
यह पूरा मामला नोएडा के सेक्टर-24 थाना क्षेत्र का है। जहां पर बीते 15 मार्च को एक 28 साल की युवती शिकायत लेकर कोतवाली पहुंची थी। पीड़िता ने बताया, "मेरी मुलाकात वर्ष 2022 में शुभम जायसवाल नाम के एक लड़के से हुई थी। शुभम जायसवाल की उम्र इस समय 33 साल है और मेरी 28 साल है। शुभम ने मुझसे कहा था कि वह मुझसे शादी करेगा। शादी की बात कहकर कई महीनों तक शुभम जायसवाल ने मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाए। शुभम हमेशा मुझसे कहता था कि वह मुझसे शादी करेगा। वह मुझसे शादी करने के लिए कुछ भी कर सकता है। शादी की बात से मैं उसके झांसे में आ गई।"

दोनों एक ही अपॉइंटमेंट में रहने लगे
रेप पीड़िता ने आगे बताया, "हम दोनों पहले अलग-अलग इलाके में रहते थे, लेकिन शुभम ने कहा कि उसको मुझसे मिलने में दिक्कत होती है। जिसके बाद शुभम ने मेरे ही अपॉइंटमेंट में रहना शुरू कर दिया। पिछले कुछ दिनों से मुझे कुछ ठीक नहीं लग रहा था तो मैंने उससे पूछा कि तुम मुहसे शादी कब कर रहे हो, लेकिन इस पर शुभम ने मुझसे शादी करने से इनकार कर दिया। इसके बाद मुझे एहसास हुआ कि उसने शादी का झांसा देकर मेरे साथ रेप की वारदात का अंजाम दिया है।" आरोपी ने शादी का झांसा देकर युवती से कई दिनों तक रेप की वारदात को अंजाम दिया।

इन धाराओ में दर्ज हुआ मुकदमा
इस मामले को लेकर पीड़िता बीते 15 मार्च से दर-दर की ठोकरे खा रही थी। उसने काफी स्थानों पर मदद की गुहार लगाई। सबसे पहले सेक्टर-24 कोताली पहुंची और शिकायत देते हुए मुकदमा दर्ज करवाने की मांग की, लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। उसके बाद वह एडिशनल डीसीपी (महिला सुरक्षा) प्रीति यादव के पास पहुंची। पीड़िता का आरोप है कि प्रीति यादव ने उनकी सुनी नहीं थी। इस मामले में पीड़िता ने "ट्राईसिटी टुडे" के साथ संपर्क किया और पूरी कहानी बताई। ट्राईसिटी टुडे ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया और इसके बाद मुकदमा दर्ज हुआ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.