ट्रैफिक पुलिस इन वाहनों को करेगी सीज, एक दिन में 4 लाख गाड़ियों का निपटारा

नोएडा में चालान न भरने वालों के खिलाफ होगा एक्शन : ट्रैफिक पुलिस इन वाहनों को करेगी सीज, एक दिन में 4 लाख गाड़ियों का निपटारा

ट्रैफिक पुलिस इन वाहनों को करेगी सीज, एक दिन में 4 लाख गाड़ियों का निपटारा

Tricity Today | Symbolic Photo

Noida News : जिले में लगातार लोग नियमों का उल्लंघन कर गाड़ी चलाते नजर आते हैं। इसी के साथ ऐसे लोगों के खिलाफ नोएडा ट्रैफिक पुलिस (Noida Traffic Police) भी कार्रवाई करती है। 9 मार्च को विभिन्न जिलों में अदालत का आयाेजन किया गया था। इस आयाेजन में यातायात पुलिस के 4 लाख 24 हजार वाहनों के चालान निस्तारित किए गए हैं। पिछले साल की बात की जाए तो इस बार करीब तीन गुना अधिक चालान निस्तारित हुए हैं।

जान जोखिम में डालकर चलाते हैं वाहन
ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी सड़क दुर्घटना में कमी लाने के लिए नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ लगातार ई-चालान के द्वारा कार्रवाई कर रहे हैं। भारी-भरकम चालान होने के बाद भी चालक इसे जमा नहीं करा रहे हैं। इस वजह से विभाग पर लगातार लंबित चालानों का बोझ बढ़ रहा है। इसके कारण यातायात पुलिस ने 50 से अधिक चालान वाले वाहनों को चिन्हित कर उनको सीज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। करीब दो दर्जन से अधिक वाहनों पर कार्रवाई होते ही लंबित चालानों के भुगतान में इजाफा देखने को मिल रहा है।

लंबित चालानों की संख्या में आएगी कमी 
गौतमबुद्ध नगर के डीसीपी यातायात का कहना है कि पिछली बार आयोजित हुई लोक अदालत में एक लाख 15 हजार चालानों का निस्तारण हुआ था, वहीं इस बार लोक अदालत में कुल 4,24,814 चालानों का निस्तारण किया गया है। पुलिस 50 से अधिक चालानों वाले वाहनों के अलावा जल्द ही 50 से कम चालानों वाले वाहनों के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू करने जा रहा है। इससे लंबित चालानों की संख्या में कमी आएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.