नोएडा में 10 कोचिंग सेंटर पर प्रशासन ने जड़ा ताला, बच्चों की सुरक्षा के साथ कर रहे थे खिलवाड़

BIG NEWS : नोएडा में 10 कोचिंग सेंटर पर प्रशासन ने जड़ा ताला, बच्चों की सुरक्षा के साथ कर रहे थे खिलवाड़

नोएडा में 10 कोचिंग सेंटर पर प्रशासन ने जड़ा ताला, बच्चों की सुरक्षा के साथ कर रहे थे खिलवाड़

Tricity Today | Symbolic

Noida News : गौतमबुद्ध नगर में अवैध रूप से पनप रहे कोचिंग सेंटर छात्रों से जहां प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कराने की आड़ में मोटी रकम वसूल रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ इन्हीं कोचिंग सेंटर में बच्चों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। ऐसे में शिक्षा विभाग ने 50 से अधिक कोचिंग सेंटर को नोटिस भेजा था। इनमें से 10 कोचिंग सेंटरों के खिलाफ एक्शन लिया है। विभाग ने लापरवाही बरतने पर कोचिंग सेंटर पर ताला जड़ दिया है। हालांकि, फिर भी नोएडा के कोने-कोने में अवैध कोचिंग सेंटर के संचालन की रफ्तार दिन पर दिन बढ़ रही है।

कानूनी कार्रवाई की जाएगी : डॉ.धर्मवीर सिंह
जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ.धर्मवीर सिंह ने बताया कि मामले में चेतावनी जारी करते हुए तत्काल प्रभाव से बंद करने के लिए नोटिस जारी किया गया है। इसके बाद भी कोचिंग सेंटर अगर चलते पाए गए तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि दिल्ली के एक कोचिंग सेंटर में लगी आग के बाद यहां के विभिन्न कोचिंग सेंटरों की जांच की गई थी। 10 कोचिंग सेंटरों में सुरक्षा के उपाय पूरे नहीं पाए गए थे। इन्हें नोटिस देते हुए सुरक्षा के उपकरण लगाने और सुरक्षा के उपाय करने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने नोटिस का जवाब नहीं दिया है।

ये कोचिंग सेंटर हुए बंद 
सेक्टर-125 के एआईसी एमिटी इंस्टीट्यूट ऑफ कॉम्पेटेटिव एक्जामिनेशनल, सेक्टर-62 स्थित मार्क्समेन क्लासेज, फिजिक्सवाला, एलन इंस्टीट्यूट, टेक्सास रिव्यू कोचिंग सेंटर, नारायण कोचिंग सेंटर, विद्या मंदिर क्लासेज, अल्फा-1 के हाईबीम क्लासेज और अल्फा वन स्थित टाइम कोचिंग सेंटर समेत अन्य को नोटिस का जवाब ना देने पर बंद कर दिया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.