प्रशासन ने 500 से ज्यादा लोगों को दिलाया रोजगार, अगले हफ्ते फिर चलेगा अभियान

अच्छी खबर : प्रशासन ने 500 से ज्यादा लोगों को दिलाया रोजगार, अगले हफ्ते फिर चलेगा अभियान

प्रशासन ने 500 से ज्यादा लोगों को दिलाया रोजगार, अगले हफ्ते फिर चलेगा अभियान

Tricity Today | राजकीय औद्यौगिक प्रशिक्षण संस्थान

  • -राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान नोएडा में हुआ अप्रेंटिस मेले का आयोजन
  • -मेले में 1024 अभ्यर्थियों ने किया प्रतिभाग, 508 अभ्यार्थियों का हुआ चयन
     
Gautam Buddh Nagar : राजकीय औद्यौगिक प्रशिक्षण संस्थान नोएडा, ई-1 सेक्टर-31 निठारी के प्रधानाचार्य एवं नोडल अधिकारी मनोज सिंह  ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत सरकार के तत्वाधान में आज, 4 अक्टूबर को बड़े स्तर पर अप्रेंटिस मेले का आयोजन संस्थान में किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में महानिदेशक प्रशिक्षण महानिदेशालय नीलम शमी राव ने आईटीआई कर चुके प्रशिक्षार्थीयों को रोजगार के अवसर प्रदान करने में अप्रेंटिस की महत्ता के बारे में अवगत कराया। उन्होंने बताया कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के युवाओं को कुशल कारीगर बनाने के लिए विशेष अभियान चला रहे हैं। उन्होंने मेले में आये अभ्यार्थीयों एवं औद्यौगिक अधिष्ठानों के प्रतिनिधियों से विस्तृत परिचर्चा की।

राजकीय आईटीआई के प्रधानाचार्य एवं नोडल अधिकारी मनोज सिंह ने बताया, अप्रेन्टिश मेले में भारत सरकार द्वारा जारी पोर्टल पर पंजीकृत 46 अधिष्ठान एवं 63 नॉन पोर्टल पंजीकृत अधष्ठानों ने प्रतिभाग किया। जिसमें यामाहा इण्डिया लिमिटेड, यू फ्लैक्स, मोबेज, एलकम्पोनिक्स इत्यादि कंपनियों के प्रबन्धक उपस्थित रहे। जो कंपनियां पोर्टल पर पंजीकत नहीं थीं, उन्हें पोर्टल पर पंजीकृत कराकर तत्काल प्रक्रिया पूरी की गयी। इस मेले में कुल 1024 अभ्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। जिनमें से कुल 508 अभ्यार्थीयों का चयन हुआ। जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने इस बारे में जानकारी दी।

500 लोगों को मिलेगा रोजगार
सहायक जिला रोजगार सहायता अधिकारी संग प्रिय आनन्द ने जानकारी देते हुये बताया कि जनपद में जिला सेवायोजन कार्यालय के माध्यम से आगामी 12 अक्टूबर को सुबह 10 बजे एसके 157, सेक्टर-116 नोएडा में मैसर्स क्युकमैन सिक्योरिटी सर्विसेज प्रालि से प्राप्त रिक्तियों के अनुसार रोजगार मेले का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस कम्पनी को 500 सिक्योरिटी गार्ड की आवश्यकता है। जिनकी शैक्षिक योग्यता हाईस्कूल पास, शारीरिक मापदण्ड 170 सेमी व उम्र 20 से 40 वर्ष के बीच होनी अनिवार्य है। इच्छुक बेरोजगार अभ्यर्थी अपने सभी दस्तावेजों के साथ आगामी 12 अक्टूबर रोजगार मेले में प्रतिभाग कर सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.