ग्रेप IV हटाने के बाद फिर आया उछाल, जानिए आपके शहर का हाल

सांस पर आफत बनी दिल्ली एनसीआर की हवा : ग्रेप IV हटाने के बाद फिर आया उछाल, जानिए आपके शहर का हाल

ग्रेप IV हटाने के बाद फिर आया उछाल, जानिए आपके शहर का हाल

Tricity Today | Symbolic Image

Noida News : कुछ दिनों की राहत के बाद फिर से वायु प्रदूषण (Air Pollution) ने अपना विकराल रूप धारण करना शुरू कर दिया है। एनसीआर के प्रमुख शहर रेड जोन में पहुंच गए हैं। बुधवार को दिल्ली एनसीआर की सबसे प्रदूषित शहर रही। 

नियमों की अनदेखी बनीं मुसीबत 
केंद्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (Central Pollution Control Board ) के अनुसार बुधवार सुबह की रिपोर्ट के मुताबिक, नोएडा की एक्यूआई 339, ग्रेटर नोएडा की 320, गाजियाबाद की 355, न्यू दिल्ली की 394, फरीदाबाद की 335, गुरुग्राम की 346 दर्ज की गई। सभी प्रमुख शहर रेड जोन में मौजूद हैं। बुधवार सुबह से ही शहर के चारों तरफ धुंध छाई रही। यहां की हवा की स्थिति काफी खराब बनी हुई है। लोगों को सांस लेने में काफी परेशानी हो रही है। ग्रैप-4 (GRAP- Graded Response Action Plan) हटाने के बाद निर्माण कार्य शुरू हो गया है, जिसकी वजह से धूल उड़नी शुरू हो गई है। प्रदूषण विभाग के बार-बार चेतावनी देने के बावजूद भी लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

शाम को और बिगड़े हालात 
केंद्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार बुधवार शाम की रिपोर्ट के मुताबिक नोएडा की एक्यूआई 341, ग्रेटर नोएडा की 321, गाजियाबाद की 344, दिल्ली की 395, फरीदाबाद की 356, गुरुग्राम की 341, मेरठ की 366, बुलंदशहर की 296, बागपत की 325 और हापुड़ की 281 दर्ज की गई।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.