मेरठ से लखनऊ के लिए उड़ेंगे हवाई जहाज, केंद्र सरकार से 19 सीटर वाले विमान को दी हरी झंडी

अच्छी खबर : मेरठ से लखनऊ के लिए उड़ेंगे हवाई जहाज, केंद्र सरकार से 19 सीटर वाले विमान को दी हरी झंडी

मेरठ से लखनऊ के लिए उड़ेंगे हवाई जहाज, केंद्र सरकार से 19 सीटर वाले विमान को दी हरी झंडी

Google Image | Symbolic Image

Meerut : मेरठ से लखनऊ जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। मेरठ से लखनऊ ट्रैन द्वारा सफर करने में करीब आठ घंटे से भी अधिक का समय लगता है, लेकिन अब कुछ घंटों में इस सफर को पूरा किया जाएगा। केंद्र सरकार ने इसे विषय में अपनी सहमति जताई है।

मेरठ से लखनऊ तक उड़ेगी उड़ान
उत्तर प्रदेश के एक और शहर से विमान की यात्रा शुरू होने वाली है। जिसको लेकर केंद्र सरकार ने भी अपनी सहमति जताई है। इस फैसले से उड़ान से संबंधित योजना में मेरठ को शमिल कर लिया गया है। मेरठ के उज्जवल भविष्य को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने कई साल से हवाई सफर का इंतजार कर रहे मेरठ के लोगों को उड़कर लखनऊ पहुंचने में मदद की जाएगी। अब मेरठ के निवासी हवाई सफर का आनंद उठा पाएंगे। मेरठ के लोगों के लिए यह योजना हवाई उड़ान से जुड़ने में उनकी मदद करेगा।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी बधाई 
इस योजना के तहत 19 सीटों वाली विमान सेवा को मंजूरी दे दी है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी को पत्र भेजकर इस योजना की बधाई दी। आपको बता दें कि राज्यसभा संसद ने मेरठ से हवाई उड़ान को लेकर संसद में मामला उठाया था। साथ ही केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री से इस विषय में विशेष अनुरोध किया था। बताया जा रहा है कि जल्दी ही भविष्य में प्रयागराज को भी इस योजना से जोड़ने की प्रक्रिया शामिल की जाएगी।

रिपोर्टर : ज्योति कार्की

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.