तबादला एक्सप्रेस में ऐश्वर्या लक्ष्मी को मिला गौतमबुद्ध नगर का टिकट, बनीं बीएसए

बड़ी खबर : तबादला एक्सप्रेस में ऐश्वर्या लक्ष्मी को मिला गौतमबुद्ध नगर का टिकट, बनीं बीएसए

तबादला एक्सप्रेस में ऐश्वर्या लक्ष्मी को मिला गौतमबुद्ध नगर का टिकट, बनीं बीएसए

Tricity Today | ऐश्वर्या लक्ष्मी

Noida : यूपी सरकार लगातार शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के लिए प्रयास कर रही है। सरकार ने बुधवार को राज्य की बेसिक शिक्षा विभाग में बड़ा फेरबदल किया है। कुल 61 बेसिक शिक्षा अधिकारी हटा दिए गए हैं। वही गौतमबुद्ध नगर में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान हापुड़ में वरिष्ठ प्रवक्ता के पद पर तैनात ऐश्वर्या लक्ष्मी को शासन ने 21 मार्च को गौतमबुद्ध नगर का अस्थाई जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी नियुक्त किया था। जिन्हें नई सूची में बेसिक शिक्षा अधिकारी के पद पर तैनाती मिली है। सरकार ने नई सूची में महिला अधिकारियों पर भरोसा जाहिर किया है।

जिले में 511 प्राथमिक स्कूल 
नोएडा और ग्रेटर नोएडा में प्राथमिक और उच्च प्राथमिक करीब 511 स्कूल है। इसमें एक लाख से अधिक बच्चे पढ़ाई कर रहे है। जिले के चारों ब्लॉक से वर्ष 2014, 2017, 2018, 2019 और 2020 से दस शिक्षक बिना की अवकाश के गायब हैं। इसमें बिसरख ब्लॉक के चार, दादरी ब्लॉक के तीन दनकौर के दो और जेवर के दो शिक्षक नदारद है। इसको लेकर शिक्षकों को कई बार नोटिस जारी किए है, लेकिन कोई संज्ञान नहीं लिया गया है। 

गौतमबुद्ध नगर की शिक्षा व्यवस्था पर खास फोकस
इस बार प्रदेश में ऐतिहासिक रूप से ट्रांसफर किए गए हैं। अगर बात करे यूपी के समृद्ध जिलों में से एक गौतमबुद्ध नगर की शिक्षा व्यवस्था के बारे में तो भौगोलिक तौर पर यह जनपद राजधानी दिल्ली के करीब है और एनसीआर का हिस्सा भी है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ से भले ही इस जिले की दूरी करीब 500 किमी हो। लेकिन शासन की नजर हमेशा बनी रहती है। गौतमबुद्धनगर में भी प्रदेश के दूसरे जिलों की तरह प्राइमरी और मिडिल लेवल एजुकेशन कंपोजिट स्कूलों के जरिए दी जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.