कोरोना के तीसरे वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अलर्ट, मॉल्स में एंट्री के लिए वेक्सिनेशन सर्टिफिकेट जरूरी

BIG BREAKING : कोरोना के तीसरे वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अलर्ट, मॉल्स में एंट्री के लिए वेक्सिनेशन सर्टिफिकेट जरूरी

कोरोना के तीसरे वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अलर्ट, मॉल्स में एंट्री के लिए वेक्सिनेशन सर्टिफिकेट जरूरी

Tricity Today | मॉल्स में एंट्री के लिए वेक्सिनेशन सर्टिफिकेट जरूरी

Noida/Greater Noida News : कोरोना की तीसरी लहर को लेकर गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बाहर से आए लोगों की जांच की जा रही है। इसके अलावा कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के मॉल्स और शॉपिंग कंपलेक्स में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण एक बार फिर जांच सख्त कर दी है।

वेनिस मॉल में जांच अभियान शुरू
ग्रेटर नोएडा में स्थित वेनिस मॉल में जांच अभियान शुरू हो गया है। जो भी व्यक्ति वेनिस मॉल में घूमने या शॉपिंग करने आ रहे हैं। उनकी मुख्य गेट पर ही जांच की जा रही है। मॉल में एंट्री करने वाले लोगों का तापमान जांचा जा रहा है। सामान्य होने पर ही अंदर एंट्री दी जा रही है।

नोएडा के मॉल्स में भी अलर्ट जारी
दूसरी ओर नोएडा में स्थित ग्रेट इंडिया पैलेस और डीएलएफ मॉल में भी एंट्री करने वाले लोगों की जांच की जा रही है। लोगों की तापमान जांचने के बाद ही अंदर एंट्री मिल रही है। इसके अलावा शहर में स्थित सभी कॉन्प्लेक्स और शॉपिंग मॉल में बिना मास्क के एंट्री नहीं दी जा रही है। 

अंतराज्यीय बस अड्डे पर चेकिंग अभियान चला
गौतम बुद्ध नगर के सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी का कहना है कि जनपद में कोरोना के तीसरे वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग काफी अलर्ट है। जिले में स्थित सभी संस्थाओं को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश दिया गए हैं। जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा सेक्टर 34 में स्थित अंतराज्यीय बस अड्डे पर चेकिंग अभियान चलाया गया है। यहां पर आने जाने वाले लोगों की जांच की जा रही है। 

हम नए वेरिएंट ओमिक्रोन से लड़ने के लिए तैयार : सीएमओ
उन्होंने बताया कि जनपद में अभी तक ओमिक्रोन का एक भी मामला नहीं आया है। उसके बावजूद भी कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बेड की संख्या बढ़ा दी है। ग्रेटर नोएडा के कासना में स्थित जिम्स अस्पताल और नोएडा में स्थित कोविड अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बेड की व्यवस्था की गई है। अभी जनपद में गंभीर कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बेड की संख्या 70 है। अगर मामले बढ़े तो जिला स्वास्थ्य विभाग इन बेड की संख्या बढ़ाने में भी सक्षम है। फिलहाल जिले में हालात सामान्य हैं। हम कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर और नए वेरिएंट ओमिक्रोन से लड़ने के लिए तैयार हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.