गौतमबुद्ध नगर में अलर्ट जारी, बाहर से आने वाले लोगों को दिखानी होगी कोरोना रिपोर्ट, नहीं तो...

Corona Third Wave : गौतमबुद्ध नगर में अलर्ट जारी, बाहर से आने वाले लोगों को दिखानी होगी कोरोना रिपोर्ट, नहीं तो...

गौतमबुद्ध नगर में अलर्ट जारी, बाहर से आने वाले लोगों को दिखानी होगी कोरोना रिपोर्ट, नहीं तो...

Tricity Today | Noida Gate

गौतमबुद्ध नगर में अलर्ट जारी, बाहर से आने वाले लोगों को दिखानी होगी कोरोना रिपोर्ट, नहीं तो... NOIDA : कोरोना के मामले में गौतमबुद्ध नगर प्रदेश के अति संवेदनशील जिलों में शुमार है। ऐसे में एक से 15 अगस्त के बीच आने वाले लोगों के लिए तीन दिन पहले की आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट और फाइनल टीकाकरण सर्टिफिकेट होने का नियम लागू किया गया है। यदि कोई व्यक्ति नेगेटिव रिपोर्ट और टीकाकरण सर्टिफिकेट के बिना आता है तो तत्काल जांच कर 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा। सेक्टर और सोसायटी में आने वाले लाेगों की सूचना देने के लिए आरडब्ल्यूए और ग्रामीण इलाकों के लिए निगरानी समिति को अलर्ट किया गया है। लोगों को संक्रमण के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है।

भारत में कोरोना की दूसरी लहर पर किसी तरीके से काबू पा लिया गया है। अब तीसरी लहर के लिए शासन गंभीर है। देश के महाराष्ट्र समेत कोरोना प्रभावित 9 राज्यों से आने वाले लोगों पर स्वास्थ्य विभाग को नजर रखने के आदेश दिए है। विभाग ने भी आरडब्ल्यूए, निगरानी समिति, रेलवे और एयरपोर्ट अथार्टी को अलर्ट कर दिया है। उत्तर प्रदेश में भी प्रवेश करने के लिए लोगों को तीन दिन पहले की आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट और फाइनल टीकाकरण सर्टिफिकेट दिखाना जरूरी होगा।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि इस समय महाराष्ट्र मणिपुर, सिक्किम, मिजोरम, केरल, मेघालय, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा में कोरोना के नए मामलों में वृद्धि हो रही है। तीसरी लहर आने की संभावना जताते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। शासन ने भी इस राज्यों से आने वाले लोगों पर नजर रखने के आदेश दिए हैं। 

प्रदेश में सर्वाधिक जिले में आठ नए संक्रमित
गुरूवार को प्रदेश में सर्वाधिक कोरोना के आठ नए मामले गौतमबुद्ध नगर में मिले, जबकि मात्र एक संक्रमित ही स्वस्थ हो सका। वहीं सक्रिय संक्रमितों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हो रही है। अब जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 63 हजार 205 हो गया है, इनमें 62 हजार 702 स्वस्थ हो चुके है, जबकि अबतक 466 की मौत हो चुकी है। सक्रिय संक्रमित की संख्या 36 हो गई है, जबकि बीते दिनों सक्रिय मामले 24 हो गए थे।

10,221 लोगों को लगा कोरोनारोधी टीका
जिले में बृहस्पतिवार को 42 केंद्रों पर 10,221 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगा। इनमें 18 वर्ष से अधिक उम्र के 7,334 लोगों को पहली और 2,337 लोगों ने दूसरी डोज लेकर खुद को सुरक्षित कर लिया है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.