आजमगढ़ में प्रधानाचार्य की गिरफ्तारी का विरोध, कल स्कूल बंद रखने का आह्वान

Noida News : आजमगढ़ में प्रधानाचार्य की गिरफ्तारी का विरोध, कल स्कूल बंद रखने का आह्वान

आजमगढ़ में प्रधानाचार्य की गिरफ्तारी का विरोध, कल स्कूल बंद रखने का आह्वान

Google Image | Symbolic Image

Noida News : यूपी के आजमगढ़ जिले में स्कूल के प्रधानाचार्य की गिरफ्तारी का विरोध अब नोएडा में भी देखने को मिल रहा है। इस मामले में पब्लिक स्कूल वेलफेयर समिति ने आठ अगस्त को पूरे प्रदेश में स्कूल बंद रखने का आह्वान किया है।

पुलिस की कार्रवाई से आहत हैं यूपी दिल्ली के स्कूल संगठन
समिति के महासचिव राजेंद्र चौहान का कहना है कि आजमगढ़ के चिल्ड्रन गर्ल्स स्कूल में पिछले दिनों एक छात्रा की तीसरी मंजिल से गिरकर रहस्यमय तरीके से मृत्यु हो गई थी, जिसमें स्कूल के प्रधानाचार्य व अध्यापक को बिना किसी विवेचना के गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस की इस कार्रवाई से उत्तर प्रदेश, दिल्ली तथा अन्य प्रदेशों के स्कूल संगठन इस कार्रवाई से आहत हैं।

सुबह 10 बजे सौंपेंगे डीएम को ज्ञापन
संस्था ने सरकार से मांग की है कि प्रधानाचार्य व शिक्षक को तत्काल रिहा किया जाए। राजेंद्र चौहान ने बताया कि पब्लिक स्कूल वेलफेयर समिति उत्तर प्रदेश से जुड़े समस्त प्रबंधक आठ अगस्त को स्कूल बंद रखेंगे। सुबह 10 बजे यूपी के मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी को सौंपा जाएगा।

ये होंगी मुख्य मांगें
राजेंद्र चौहान ने कहा कि ज्ञापन में मुख्यमंत्री से मांग की जाएगी कि भविष्य में स्कूलों में होने वाली दुर्घटनाओं में बिना विवेचना के शिक्षक/ प्रबंधन पर कोई कार्रवाई न की जाए। अदालत में सुनवाई के बाद यदि सजा होती है, तब अदालत के दंड को ही लागू किया जाए और अध्यापक के सम्मान को क्षति न पहुंचाई जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.