ठंड और कोहरे के बीच नोएडा में सभी स्कूल बंद, डीएम ने दिए आदेश...जानिए कब खुलेंगे

BIG BREAKING : ठंड और कोहरे के बीच नोएडा में सभी स्कूल बंद, डीएम ने दिए आदेश...जानिए कब खुलेंगे

ठंड और कोहरे के बीच नोएडा में सभी स्कूल बंद, डीएम ने दिए आदेश...जानिए कब खुलेंगे

Tricity Today | Symbolic

Noida News : नोएडा एनसीआर में पिछले सप्ताह से ही मौसम का मिजाज बदल गया है। ठंड अब अपने असली रूप में आ गई है। घने कोहरे के साथ ही शीतलहर का दौर भी जारी है। इसका असर स्कूल जाने वाले बच्चों पर दिखाई दे रहा है। इस बीच जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने बोर्ड के स्कूलों में कक्षा नर्सरी से आठवीं तक बच्चों की छह जनवरी तक छुट्टी करने के आदेश दिए है। 7 तारीख को रविवार होने के कारण सोमवार से सभी बच्चे स्कूल जाएंगे। बीएसए ने स्कूलों को लेटर जारी कर नियमों का पालन करने के लिए दिशा निर्देश दिए है। इससे पहले गाजियाबाद सहित एनसीआर के अन्य शहरों में शीतलहर के चलते स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है।

नर्सरी से आठवीं कक्षा के बच्चों की  छुट्टियां
बीएसए राहुल पंवार ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में इन दिनों लगातार सर्दी का बढ़ रही हैं। पूर्व में जिलाधिकारी के आदेश पर 30 दिसंबर तक स्कूलों की छुट्टी का आदेश दिए थे। उन्होंने बताया कि पूरे जिले में घना कोहरा छाया रहता है, जिस वजह से जीरो विजिबिलिटी और ठंड की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने एक बार फिर से नर्सरी से आठवीं कक्षा के बच्चों की छुट्टियों को बढ़ा दिया है। जिले के सभी बोर्ड से मान्यता प्राप्त स्कूलों में नर्सरी से आठवीं कक्षा तक के बच्चों की छह जनवरी तक छुट्टी रहेगी।

दिल्ली और राजस्थान में भी स्कूलों की छुट्टियां
दिल्ली एनसीआर में घने कोहरे और धुंध के कारण मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया हुआ है। दृश्यता सीमा 50 से 200 मीटर से भी कम होने का अनुमान है। इस समय घने कोहरे के कारण सड़कों पर सजग रहने की चेतावनी दी गई है।आपको बता दें कि दिल्ली में 6 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे। वहां पर भी ठंड के कारण यह फैसला लिया गया। दिल्ली के सीएम अरविन्द केरजीवाल ने यह फैसला लिया और आदेश जारी किया। दिल्ली में अब 6 जनवरी 2024 को स्कूल खुलेंगे। इसके अलावा राजस्थान के स्कूलों भी छुट्टियां चल रही है। बीते 24 दिसंबर से ही सर्दी की छुट्टियां पड़ी और 5 जनवरी तक रहेंगी। अब राजस्थान में 6 जनवरी को स्कूल खुलेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.