नोएडा : श्रीपर्णा गांगुली की विदाई समारोह में बोले आलोक सिंह- ‘नोएडा पुलिस को सर्वश्रेष्ठ बनाने में उनका अतुलनीय योगदान है’

श्रीपर्णा गांगुली की विदाई समारोह में बोले आलोक सिंह- ‘नोएडा पुलिस को सर्वश्रेष्ठ बनाने में उनका अतुलनीय योगदान है’

Tricity Today | श्रीपर्णा गांगुली का विदाई समारोह

गौतमबुद्ध नगर की अपर पुलिस आयुक्त, मुख्यालय श्रीपर्णा गांगुली का लखनऊ स्थानान्तरण हो गया है। शनिवार को पुलिस कमिश्नर कार्यालय, सेक्टर-108 में इस मौके पर विदाई समारोह का आयोजन किया गया। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने अपर पुलिस आयुक्त, मुख्यालय श्रीपर्णा गांगुली को पुष्प भेंट कर सम्मानित किया। इस विदाई समारोह में पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह, अपर पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) लव कुमार और पुलिस उपायुक्त/अपर पुलिस आयुक्त नितिन तिवारी ने पिछले साल पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम की स्थापना में श्रीपर्णा गांगुली के योगदान के बारे में चर्चा की और उनको धन्यवाद कहा। 



अन्य उपस्थित अधिकारियों ने भी श्रीपर्णा गांगुली के सहयोग तथा मार्गदशर्न को भावनात्मक तरीके से व्यक्त किया। इस अवसर पर अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था लव कुमार, नवनियुक्त अपर पुलिस आयुक्त पुष्पाजंलि, सभी पुलिस उपायुक्त, अपर पुलिस उपायुक्त, सहायक पुलिस आयुक्त व अन्य पुलिस अधिकारीगण उपस्थित रहे। सभी ने इस महिला अधिकारी की विदाई समारोह में हिस्सा लिया।



कमिश्वरेट सिस्टम की मजबूत नींव रखी
पिछले साल जब गौतमबुद्ध नगर में कमिश्नरेट सिस्टम लागू किया गया था, तब श्रीपर्णा गांगुली को यहां अपर पुलिस आयुक्त की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह उनके कार्य क्षमता से भलीभांति परिचित हैं। वह बताते हैं कि कभी श्रीपर्णा गांगुली को उनके काम के बारे में निर्देश देने की जरूरत नहीं पड़ी। वह बेहद सधे अंदाज में हर जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन करती हैं। गौतमबुद्ध नगर में पुलिस कमिश्नरेट की सफल स्थापना में उनका अतुलनीय योगदान है। मुख्यालय में काम करने वाले तमाम पुलिसकर्मी बताते हैं कि वह बेहद मिलनसार और मददगार स्वभाव की हैं। सबसे स्नेह रखती हैं और अपनी जिम्मेदारियों के बीच कोई बाधा नहीं आने देतीं।

फतेहपुर की पहली महिला एसपी रहीं
श्रीपर्णा गांगुली 2006 बैच की पीसीएस अफसर हैं। कुछ साल पहले ही उन्हें आईपीएस का दर्जा मिला है। गौतमबुद्ध नगर में तैनाती से पहले वह फतेहपुर की पहली महिला एसपी रहीं। उसके बाद यूपी के देवरिया और बलिया जिले में भी एसपी पद पर अपनी सेवाएं दे चुकी हैं। उनके सराहनीय कार्य के लिए उन्हें डीजीपी की तरफ से भी सम्मानित किया जा चुका है। कुछ वक्त वह डीजीपी कार्यालय में पीआरओ के पद पर भी रहीं। वहां भी उन्होंने उत्कृष्ट सेवाएं दीं। अब उन्हें गौतमबुद्ध नगर से लखनऊ भेजा गया है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.