कर्नल की पत्नी का शव श्मशान घाट पहुंचाने के लिए एंबुलेंस चालक ने वसूले 17 हजार, जिला प्रशासन ने मुकदमा दर्ज कराया

BIG NEWS: कर्नल की पत्नी का शव श्मशान घाट पहुंचाने के लिए एंबुलेंस चालक ने वसूले 17 हजार, जिला प्रशासन ने मुकदमा दर्ज कराया

कर्नल की पत्नी का शव श्मशान घाट पहुंचाने के लिए एंबुलेंस चालक ने वसूले 17 हजार, जिला प्रशासन ने मुकदमा दर्ज कराया

Tricity Today | एंबुलेंस चालक ने वसूले 17 हजार

  • सेक्टर-37 में रहने वाले कर्नल सोहन सिंह ने जिला प्रशासन से एंबुलेंस संचालक द्वारा अवैध वसूली की शिकायत की थी
  • कर्नल सोहन सिंह की पत्नी जसपाल कौर की कोरोना संक्रमण से मृत्यु हो गई थी
  • एंबुलेंस संचालक ने शव को श्मशान घाट ले जाने के लिए 17000 रुपये की धनराशि ली
  • अंतिम संस्कार के नाम पर 7000 रुपये अलग से वसूल किए
गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने जनपद में एंबुलेंस संचालकों की मनमानी पर लगाम लगाने के लिए एंबुलेंस के किराए की दरें तय कर दी हैं। लेकिन इस महामारी को अवसर बनाने वाले एंबुलेंस संचालक इससे बेखौफ हैं। ज्यादा किराया वसूलने के मामले में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अमित विक्रम ने बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने संबंधित एंबुलेंस संचालक के खिलाफ सेक्टर-39 थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है। 

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नोएडा के सेक्टर-37 में रहने वाले कर्नल सोहन सिंह ने जिला प्रशासन से एंबुलेंस संचालक द्वारा अवैध वसूली की शिकायत की थी। कर्नल सोहन सिंह की पत्नी जसपाल कौर की कोरोना संक्रमण से मृत्यु हो गई थी। एंबुलेंस संचालक बंटी ने शव को श्मशान घाट ले जाने के लिए 17000 रुपये की धनराशि ली। अंतिम संस्कार के नाम पर 7000 रुपये अलग से वसूल किए। कर्नल ने इसकी शिकायत जिला प्रशासन से की। 

जिलाधिकारी सुहास एलवाई (DM Suhas LY IAS) के संज्ञान में मामला आया। उन्होंने अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अमित विक्रम को संपूर्ण प्रकरण की जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। डॉ अमित विक्रम ने संबंधित प्रकरण की जांच की और एंबुलेंस संचालक को सरकार द्वारा तय राशि से ज्यादा वसूलने को दोषी पाया। उन्होंने संबंधित एंबुलेंस संचालक के विरूद्ध सेक्टर-39 में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस विधिक कार्रवाई ककर रही है। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अमित विक्रम ने बताया कि कोरोना को लेकर यदि कोई एंबुलेंस संचालक अवैध वसूली करेगा, तो उनके विरूद्ध भी इसी प्रकार कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.